एलजी आवास पर एक सप्ताह से जारी केजरीवाल के अनशन पर राहुल गांधी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

0

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच शुरू हुआ टकराव फिलहाल खत्म होता नहीं दिख रहा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के उपराज्यपाल  (एलजी) अनिल बैजल के आवास पर लगातार पिछले आठ दिनों (11 जून शाम से) से धरने पर बैठे हुए हैं। केजरीवाल का साथ निभाने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय लगातार उनके साथ धरने पर बने हुए है। धरने में शामिल सिसोदिया और जैन उपराज्यपाल के दफ्तर में बेमियादी भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं।हालांकि, दिल्ली में आईएएस अधिकारियों द्वारा लंबे अरसे से कथित हड़ताल पर जाने और असहयोग के मुख्यमंत्री केजरीवाल के आरोपों का आईएएस एसोसिएशन ने पुरजोर खंडन किया है। आईएएस एसोसिएशन ने रविवार (17 जून)  शाम को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कोई अधिकारी हड़ताल पर नहीं हैं। सारे अधिकारी काम कर रहे हैं और यहां तक कि जरूरत पड़ने पर छुट्टियों के दिन भी काम कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए ब्यूरोक्रेट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक सप्ताह से जारी सीएम अरविंद केजरीवाल के धरने को लेकर सोमवार को पहली बार चुप्पी तोड़ी है। राहुल गांधी ने सोमवार (18 जून) को ट्वीट कर बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर रहा कहा कि केजरीवाल और बीजेपी धरने पर है। दिल्ली की जनता की सुध लाने वाला कोई नहीं है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में न सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा बल्कि सीएम केजरीवाल को भी आड़े हाथों लिया है।

राहुल ने ट्वीट करते हुए इस मामले पर दिल्ली के सीएम, बीजेपी और पीएम का जिक्र किया है। राहुल ने कहा कि दिल्ली में चल रहे ‘ड्रामे’ के पीड़ित वहां के लोग हैं। दिल्ली के पिछले एक सप्ताह से जारी सियासी दंगल पर कांग्रेस अध्यक्ष ट्वीट में लिखा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री, उपराज्यपाल के दफ्तर में धरने पर हैं। बीजेपी मुख्यमंत्री आवास में धरने पर बैठी है। दिल्ली के नौकरशाह प्रेस वार्ता कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने तो अव्यव्स्था और बदहाली पर आंखें ही मूंद रखी हैं। दिल्ली की जनता इन ड्रामे की शिकार हो रही है।’

केजरीवाल का 8वें दिन भी धरना जारी

आम आदमी पार्टी की सरकार और उपराज्यपाल में तकरार के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धरना 8वें दिन भी जारी है। दूसरी ओर आईएएस अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से आरोप लगाया है कि राजनीतिक फायदे के लिए उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों की राष्ट्रीय राजधानी में हड़ताल खत्म कराने के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मैं माननीय प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि वह अब आईएएस अधिकारियों को अपना हड़ताल समाप्त करने के लिए ‘ग्रीन सिग्नल’ दें।” केजरीवाल का यह ट्वीट आईएएस अधिकारियों को यह आश्वासन दिये जाने के बाद सामने आया है कि वह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अपना बहिष्कार समाप्त करने का भी अनुरोध किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here