राहुल गांधी ने पीएम मोदी का वीडियो शेयर कर कहा- हार्वर्ड के अध्ययन का विषय होंगी कोरोना वायरस, जीएसटी और नोटबंदी से जुड़ी विफलताएं

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने की पृष्ठभूमि में सोमवार (6 जुलाई) को केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19), नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से जुड़ी ‘विफलताएं’ भविष्य में हार्वर्ड बिजनसे स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना को 21 दिनों में पराजित करने से जुड़े एक बयान का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘भविष्य में‘ कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी से जुड़ी विफलताएं हारवर्ड बिजनसे स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी।’’

देश में एक दिन में 24,248 नए मामले, कुल मामले सात लाख के पास पहुंचे

गौरतलब है कि, देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के 24,248 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले सोमवार को सात लाख के पास पहुंच गए। वहीं, 425 और संक्रमित लोगों की मौत के बाद देश में इससे मरने वालों की संख्या 19,693 हो गई।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आज लगातार चौथा दिन है जब देश में कोरोना संक्रमण के 20,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वैश्विक महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत रविवार को रूस को पीछे छोड़ तीसरे स्थान पर पहुंच गया। इस सूची में अमेरिका पहले और ब्राजील दूसरे स्थान पर है।

मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह अद्यतन आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 के एक दिन में 24,248 नए मामले सामने आने के बाद भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 6,97,413 हो गए।आंकड़ों के अनुसार देश में अभी तक कोविड-19 के 4,24,432 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक मरीज देश ये बाहर चला गया है। वहीं देश में 2,53,287 लोगों का इलाज जारी है।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘अभी कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर 60.85 प्रतिशत है।’’ कुल पुष्ट मामलों में भारत में कोरोना  संक्रमित पाए गए विदेशी नागरिक भी शामिल है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार पांच जुलाई तक कुल 99,69,66 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई है, जिनमें से 1,80,596 लोगों की जांच रविवार को ही की गई। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here