राहुल को अध्यक्ष बनाने पर बोलीं सोनिया गांधी, कहा- ‘राहुल जल्द ही बनेंगे कांग्रेस के अध्यक्ष’

0

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संकेत दिया है कि राहुल गांधी की प्रोन्नति जल्द ही पार्टी प्रमुख के रूप में होगी। एक रिपोर्टर के सोनिया गांधी से यह पूछे पर कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कब प्रोन्नति मिलेगी, कांग्रेस अध्यक्ष ने तपाक से कहा-‘जल्द ही ऐसा होगा।’

सोनिया गांधी

दरअसल जल्द ही कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव होने वाले हैं। कई राज्यों के पार्टी प्रमुखों ने राहुल गांधी को पार्टी सुप्रीमो बनाने के लिए पहले ही प्रस्ताव पारित कर रखे हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि दिवाली के बाद राहुल गांधी अपनी मां से कांग्रेस अध्यक्ष का पद ग्रहण कर सकते हैं।

बता दें कि राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पार्टी में ही काफी दिनों से उठ रही है। अब तो कुछ राज्यों की कांग्रेस ने एक प्रस्तावों के माध्यम से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग भी उठाई है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव पर उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी ने भी शुक्रवार को सर्वसम्मति से मुहर लगा दी। ब्लॉक स्तर से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए चुने गए नए सदस्यों और प्रदेश के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में हुई इस बैठक में सर्व सहमति से पारित अन्य प्रस्तावों में प्रदेश अध्यक्ष और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) के नए सदस्यों की नियुक्ति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया।

पिछले कुछ समय से कांग्रेस के कई दिग्गज नेता राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने की बात कह चुके थे। अब सोनिया के इस बयान के बाद राहुल का इस महीने के अंत तक पार्टी अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है।

भाषा की खबर के अनुसार, पीसीसी सदस्य बने कुल 225 में से 178 डेलीगेट्स मौजूद रहे। बैठक में सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रस्ताव रखा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को निर्वाचित करने तथा प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here