आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे राहुल गांधी, कल से छत्तीसगढ़ में करेंगे चुनाव अभियान का आगाज

0

कर्नाटक में मंगलवार (15 मई) को विधानसभा चुनाव के नतीजे तो आ गए लेकिन सरकार किसकी बनेगी ये अब तक साफ नहीं हो पाया है। राज्य में सरकार गठन को लेकर चल रही रस्साकस्सी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गए हैं।

राहुल गांधी
File Photo: PTI (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी)

इसी के तहत वह कल दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ जा रहे हैं जहां वह किसानों और आदिवासियों के बीच पार्टी का आधार मजबूत करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। बता दें कि, छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, उसी समय मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी चुनाव होंगे।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पूनिया ने बताया कि, ‘राहुल गांधी का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा हो रहा है। वह किसानों, आदिवासियों और समाज के दूसरे वर्गों के लोगों से मिलेंगे, उनका एक रोड शो भी होगा।’

उन्होंने दावा किया, ‘रमन सिंह सरकार के कुशासन से किसान, मजदूर, आदिवासी और दूसरे सभी वर्गों के लोग परेशान हैं, लोग इस सरकार से मुक्ति चाहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे से पार्टी की उम्मीदों को बहुत बल मिलेगा।’ पुनिया के मुताबिक, राहुल 17 मई को पंचायतीराज सम्मेलन का रायपुर में उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह सीतापुर में किसान सम्मेलन में भाग लेंगे। 17 मई को पेंड्रा में जन अधिकार सभा को सम्बोधित करेंगे।

वह 18 मई को बिलासपुर संभाग के 24 विधानसभा के बूथ प्रभारियों से संवाद करेंगे। इसके बाद वह दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ प्रभारियों से बातचीत करेंगे। 18 मई की शाम को दुर्ग में गांधी और पटेल की प्रतिमा में मार्ल्यापण करने के बाद राहुल रोड शो करेंगे, यह रोड शो दुर्ग से रायपुर एयरपोर्ट तक होगा।

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here