राहुल गांधी बतौर कांग्रेस अध्यक्ष आज पहली बार करेंगे CWC की बैठक की अध्यक्षता, गुजरात चुनाव और 2जी पर चर्चा संभव

0

कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी आज पहली बार कांग्रेस कार्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार सीडब्ल्यूसी नए अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत करेगी और बैठक में गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मजबूत प्रदर्शन के भविष्य में पार्टी पर होने वाले असर समेत मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा होने की संभावना है।

Express Photo by Prem Nath Pandey

पार्टी सूत्रों ने बताया कि 2जी घोटाले में सभी आरोपियों को बरी करने वाले अदालत के फैसले पर भी चर्चा हो सकती है। बता दें कि बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कथित घोटाले को लेकर 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया था।

यूपीए 2 सरकार में कथित भ्रष्टाचार मनमोहन सिंह सरकार की हार का एक कारण रहा। सूत्रों ने बताया कि बैठक में सिंह के खिलाफ मोदी की टिप्पणी को लेकर सरकार और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच चल रही बयानबाजियों से पैदा हुई स्थिति पर भी चर्चा की जाएगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने आरोप लगाया था कि सिंह ने कुछ मौजूदा और पूर्व पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ मिलकर गुजरात चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस 2जी मुद्दे को लोगों के बीच लेकर जाना चाहती है जिसके लिए जल्द ही एक योजना बनाई जा सकती है।

पार्टी की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था सीडब्ल्यूसी इस संबंध में एक प्रस्ताव भी ला सकती है। बहरहाल, बैठक के एजेंडे की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी की गैरमौजूदगी में पहले भी सीडब्ल्यूसी की बैठकों की अध्यक्षता की है लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वह पहली बार बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

बता दें कि राहुल गांधी को 11 दिसंबर को निर्विरोध कांग्रेस प्रमुख चुना गया और उन्होंने 16 दिसंबर को अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here