राहुल गांधी ने संघ की राष्ट्रभक्ति पर उठाए सवाल, बोले- सत्ता में आने के बाद RSS ने तिरंगे को दी सलामी

0

जनता दल युनाइटेड (जदयू) के बागी नेता शरद यादव द्वारा आज (17 अगस्त) बुलाई गई बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सपा नेता रामगोपाल यादव, सीताराम येचुरी, फारूख अब्दुल्लाह, तारिक अनवर सहित कई विपक्षी पार्टियों के शीर्ष नेता शामिल हुए। शरद यादव ने देश की साझा विरासत को बचाने के उद्देश्य से इस सम्मेलन का आयोजन किया है।

@OfficeOfRG

शरद यादव के इस साझी विरासत बचाओ सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बीजेपी, आरएसएस सहित मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरएसएस की राष्ट्रभक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘जब तक इन्होंने(RSS) हिंदुस्तान में राज नहीं किया तब तक हिंदुस्तान के झंडे को सलाम नहीं किया। उन्होंने कहा कि जब तक इस देश पर राज नहीं किया तब तक देश नहीं माना।

राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस जानती है कि उनकी विचारधारा से चुनाव नहीं जीत सकती है, इसलिए वो अपने लोग हर संस्थान में रखने लगी है। उन्होंने सम्मेलन में मौजूद अन्य नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर हम सब एकजुट हो जाएं तो आसानी से मोदी और RSS की सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मोदी सरकार और आरएसएस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि आरएसएस कहती है, ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो। गुजरात में दलितों की पिटाई की और कहा ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो। अगर देश की कमान उनके हाथ में नहीं है। तो ये देश के नहीं है। ये फक्र है हममें और उनमें। ये देश हमारा नहीं है। हम इस देश के हैं।

राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता में आने के लिए कहा था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे। किसानों से कहा तुम्हारी पूरी मदद होगी। महिलाओं से कहा पूरी मदद करेंगे। सैनिकों से कहा वन रैंक वन पेंशन देंगे। लेकिन सेना वाले जंतर-मंतर पर बैठे रहे। किसान भी यहां बैठे हैं। तमिलनाडु के किसान कब से यहां प्रदर्शन कर रहे हैं। मोदी के सब वादे झूठे निकले।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार हर संस्था में आरएसएस के लोगों को बिठाना चाहती है। उन्होंने कहा कि पुलिस, प्रशासन, जज, मीडिया हर जगह अपने लोग बिठाने में लगी है। जिस दिन हर सरकारी संस्था के शीर्ष पदों पर आरएसएस के लोग बैठ जाएंगे तो वे हमे कहेंगे अब ये देश हमारा है। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं, हमें स्वच्छ भारत चाहिए, मैं कहता हूं हमे सच भारत चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here