“आपकी जेब खाली करके ‘मित्रों’ को देने का महान काम मोदी सरकार मुफ्त में कर रही है”: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर कसा तंज

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ईंधन की बढती कीमत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आम आदमी की जेब खाली कर रही है और अपने मित्रों की जेब मुफ्त में भर रही है।

राहुल गांधी ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा, ‘‘पेट्रोल पम्प पर गाड़ी में तेल डालते समय जब आपकी नजर तेजी से बढते मीटर पर पड़े, तब यह जरूर याद रखिएगा कि कच्चे तेल का दाम बढा नहीं है, बल्कि कम हुआ है।’’ उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘‘पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर है। आपकी जेब खाली करके ‘मित्रों’ को देने का महान काम मोदी सरकार मुफ्त में कर रही है।’’ गांधी ने अपने ट्वीट में ‘फ्यूललूटबायबीजेपी’ हैशटैग का इस्तेमाल किया।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर पेट्रोल और डीजल पर अधिक कर लगाकर लोगों को लूटने का आरोप लगाया है और इनकी कीमत कम करने की मांग की है।

बता दें कि, इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी ने देश में ईंधन और गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रविवार को पत्र लिखा और आरोप लगाया कि सरकार लोगों के कष्ट और पीड़ा दूर करने के बजाए उनकी तकलीफ बढ़ाकर मुनाफाखोरी कर रही है। उन्होंने सरकार से ईंधन की बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग की।

बता दें कि, मूल्य वृद्धि से देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत करीब 91 रुपए प्रति लीटर और मुंबई में 97 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं, कुछ राज्यों में तो इसकी कीमत 100 रुपये को पार कर चुकी हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here