राहुल गांधी ने पीएम मोदी के ‘आत्मनिर्भर आह्वान’ को लेकर कसा तंज, कोरोना काल में गिनाईं सरकार की ‘उपलब्धियां’; प्रकाश जावड़ेकर ने किया पलटवार

0

देश में तेजी से फैल रहे घातक कोरोना वायरस और चीन के मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमलावर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार (21 जुलाई) को उन्हीं के अंदाज में पलटवार करते हुए शाहीन बाग से लेकर राजस्थान की लड़ाई तक छह महीने की उनकी ‘उपलब्धियां’ गिनाईं। बता दें कि, इससे पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए केंद्र सरकार के बहुचर्चित ‘आत्मनिर्भर’ कार्यक्रम पर तंज कसा था।

राहुल गांधी का कहना है कि सरकार द्वारा फरवरी से ही इस तरह की योजनाओं को अधिक प्राथमिकता दी जा रही है और महत्वपूर्ण कार्यों को नजरअंदाज किया जा रहा है, जिस कारण देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले जुलाई के तीसरे सप्ताह तक 11 लाख हो गए हैं।

राहुल गांधी

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने टि्वटर पर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए लिखा, “राहुल गांधी जी आप अपनी पिछले छह महीने की उपलब्धियों पर भी ध्यान दें। फरवरी: शाहीन बाग और दंगे, मार्च: ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश की सत्ता गंवाना, अप्रैल: प्रवासी मजदूरों को उकसाना, मई: कांग्रेस की ऐतिहासिक हार की छठी सालगिरह, जून: चीन का बचाव करना, जुलाई: राजस्थान में कांग्रेस पतन के कगार पर।”

जावड़ेकर यहीं नहीं रुके और आगे आगे लिखा, “राहुल बाबा आप भारत की कोरोना के खिलाफ जारी जंग की उपलब्धियों पर भी गौर करें, औसतन मामलों, वायरस से मृतकों और सक्रिय मामलों की तुलना में देश की स्थिति अमेरिका, यूरोप और ब्राजील के मुकाबले कहीं बेहतर है। आपने मोमबत्तियां जलाने का मजाक उड़ाकर देश की जनता और कोरोना योद्धाओं का मखौल उड़ाया है।”

बता दें कि, इससे पहले राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, “कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां: फरवरी- नमस्ते ट्रंप, मार्च- मध्य प्रदेश में सरकार गिराना, अप्रैल- मोमबत्ती जलवाई, मई- सरकार की छठी सालगिरह, जून- बिहार में वर्चुअल रैली, जुलाई- राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश। इसलिए देश कोरोना की लड़ाई में आत्मनिर्भर है।”

राहुल गांधी की यह टिप्पणी तब आई है, जब राजस्थान में अशोक गहलोत की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं। गौरतलब है कि, राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गहलोत से विवाद के बाद वापस पार्टी में आने से इनकार कर दिया है।

महामारी के कारण बुरी तरह से प्रभावित हुई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के दौरान ‘आत्मनिर्भर भारत’ का आह्वान किया था।

 

भारत में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 37,148 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 11,55,191 पर पहुंच चुकी हैं। इस दौरान 587 मरीजों की मौत हुई है जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 28084 हो गई है। इसके अलावा 724578 लोग इस खतरनाक वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। पॉजिटिविटी रेट में इजाफा देखने को मिला है जोकि चिंता का विषय है, यह 11.14 फीसदी पर पहुंच गया है। वहीं रिकवरी रेट 62.72 फीसदी पर पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here