“जवानों को ‘नॉन बुलेटप्रूफ’ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है और PM के लिए 8400 करोड़ का जहाज़!”: राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर तंज

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को जवानों का एक वीडियो शेयर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस नेता ने पूछा है कि ये कहां का न्याय है कि पीएम के लिए 8400 करोड़ रुपये खर्च कर आलीशान हवाई जहाज मंगाया जाए और जवानों को बिना बुलेट प्रूफ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है।

राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने जवानों का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “हमारे जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ़ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है और PM के लिए 8400 करोड़ के हवाई जहाज़! क्या यह न्याय है?”

राहुल गांधी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कथित तौर पर एक ट्रक के भीतर बैठे कुछ जवान आपस में बात कर रहे हैं। उनसे में एक जवान यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि नॉन बुलेटप्रूफ गाड़ी में भेजकर हमारी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, इस वीडियो पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

वीडियो में एक जवान शिकायत के लहजे में कहते हुए दिखाई दे रहा है कि ऑफिसर बुलेट प्रूफ वाहन में जाते हैं जबकि उन्हें नॉन बुलेट प्रूफ ट्रक में उन इलाकों में भेजा जाता है जो संवेदनशील है। जवान यह भी कह रहे हैं जिस गाड़ी वो बैठे हैं उसमें कोई दम नहीं है। पत्थर मारने पर भी छेद हो जाएगा। इस तरह से वीडियो में और भी बातचीत हुई है।

गौरतलब है कि, राहुल की तरफ से लगातार चीन के साथ सीमा विवाद का मुद्दा उठाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के लिए नया विमान आने से उन्‍हें एक और मुद्दा मिल गया है। दो दिन पहले, राहुल ने एक ट्वीट में कहा था, ”PM ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीदा। इतने में सियाचिन-लद्दाख़ सीमा पे तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ ख़रीदा जा सकता था। 30,00,000 गरम कपड़े, 60,00,000 जैकेट, दस्ताने, 67,20,000 जूते, 16,80,000 ऑक्सिजन सिलिंडर। PM को सिर्फ़ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here