अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर साधा निशाना

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम बजट पेश किए जाने से कुछ दिन पहले, बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस बारे में अनभिज्ञ हैं कि आर्थिक विकास को गति देने के लिए आगे क्या करना है।

राहुल गांधी
फाइल फोटो: ANI

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कटाक्ष किया, “मोदी और आर्थिक सलाहकारों की उनकी ड्रीम टीम ने अर्थव्यवस्था को निश्चित तौर पर बदल दिया है। पहले जीडीपी विकास दर 7.5 फीसदी और महंगाई 3.5 फीसदी थी। अब जीडीपी विकास दर 3.5 फीसदी और महंगाई दर 7.5 फीसदी है।” उन्होंने दावा किया, “प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री इस बारे में अनभिज्ञ हैं कि आगे क्या करना है।”

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को जयपुर के रामबाग इलाके में कांग्रेस की ‘युवा आक्रोश रैली’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की छवि को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विदेशी कंपनियां आज यहां निवेश करने से कतरा रही हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती दी कि वह देश के किसी भी विश्वविद्यालय में जाकर वहां के विद्यार्थियों के सवालों का सामना करें।

गौरतलब है कि, आगामी एक फरवरी को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश किया जाएगा। बजट की तैयारियों को लेकर वित्त मंत्रालय में हलवा सेरेमनी का आयोजन किया गया था. इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर सहित वित्त मंत्रालय के अधिकारी मौजूद रहे। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here