राहुल गांधी ने रुपये में रिकॉर्ड गिरावट को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

0

डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत अब तक के न्यूनतम स्तर पर चले जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि रुपये की कीमत टूट नहीं रही है, बल्कि टूट चुकी है। डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 73.77 के स्तर तक लुढ़क गया।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘ब्रेकिंग: रुपया गिरकर 73.77 पर पहुंचा। यह टूट नहीं रहा है-टूट चुका है।’ उन्होंने रुपये की कीमत में गिरावट को लेकर बुधवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था और सवाल किया था कि महंगाई को लेकर जनता के हाहाकार पर ‘56 इंच के सीने वाले’ खामोश क्यों हैं?

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, ‘रुपया गया 73 पार, महँगाई मचाए हाहाकार। तेल-गैस में लगी है आग, बाजार में मची भागम-भाग। ओ 56 इंच के सीने वाले का कब तक चलेगा साइलेंट मोड, कहाँ है- अच्छे दिन का कोड?’

दरअसल, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया गिरकर गुरुवार को 73.77 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया। बुधवार को रुपया 43 पैसे गिरकर 73.34 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ था। बता दें कि कांग्रेस ईंधन की घरेलू कीमतों में वृद्धि और रुपये में गिरावट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधती रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here