दलित बच्चों की पिटाई का वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने BJP और RSS पर साधा निशाना

0

देश में दलितों पर अत्याचार का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। महाराष्ट्र के जलगांव जिले में दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले 3 नाबालिग युवकों को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पता चला कि उनकी ऐसी पिटाई सिर्फ इस लिए की गई क्योंकि वो तालाब में तैरने के लिए उतर गए थे।

राहुल गांधी

वहीं, इस वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंटर पर बच्चों की पिटाई का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक “सवर्ण” कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। RSS/BJP की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।”

वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ बच्चों को एक शख्स बेल्ट से बुरी तरह पीटा जा रहा है। दो बच्चों के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं है। इस दौरान बच्चे गिड़गिड़ा रहे है और खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पिटाई करने वाला शख्स मानता नजर नहीं आ रहा है।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1007519009158332416

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना बीते रविवार (10 जून) की है। मामला सामने तब आया जब पिटाई की वीडियो वायरल हो गया। युवाओं के दलित होने के कारण गांव के लोगों ने उनके साथ ऐसा अमानवीय बर्ताव किया। बेरहमी की इंतहा तब हुई जब दोंनों को निर्वस्त्र करके पहले तो गांव में उनकी बारात निकाली गई जिसके बाद खेतों में ले जाकर उन्हें बहुत ही गंदे तरीके पीटा गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पीड़ितों के घरवालों ने पुलिस में केस दर्ज कराया है, लेकिन उनपर केस वापस लेने का भी दबाव बनाया जा रहा है। महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने मीडिया से कहा कि इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे जांच की जा रही है।

महाराष्ट्र: गांव के तालाब में नहाने पर 2 नाबालिग दलितों को निर्वस्त्र कर पीटा

महाराष्ट्र: गांव के तालाब में नहाने पर 2 नाबालिग दलितों को निर्वस्त्र कर पीटा, वीडियो वायरलhttp://www.jantakareporter.com/hindi/maharashtra-brazenly-displaced-minor-dalits/192262/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, June 14, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here