राहुल गांधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, बोले- राफेल के लिए भारत के खजाने से चुराया गया पैसा

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए शनिवार (22 अगस्त) को कहा कि सच को लाख कोशिश के बाद भी छिपाया नहीं जा सकता।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

राहुल गांधी ने सरकार के राफेल से जुड़ी सूचना कैग को नहीं देने संबंधी एक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए कहा कि सरकार राफेल घोटाले पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही है और तथ्य छिपा रही है। उन्होंने ट्वीट किया, “राफेल के लिए भारत सरकार के खजाने से पैसा चुराया गया।” इसके साथ ही उन्होंने सच को लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के एक कथन का उद्धरण करते हुए लिखा, “सच एक है, रास्ते कई हैं।”

उन्होंने राफेल विमान के चित्र के साथ ही इस संबंध में छपी खबर को पोस्ट किया जिसमें कहा गया है कि नियन्त्रक एवं महालेखा परीक्षक-कैग ने राफेल ऑफसेट सौदे को लेकर सरकार को रिपोर्ट सौंपी है जिसमे राफेल पर हुए खर्च का कोई ब्यौरा नहीं है क्योंकि रक्षा मंत्रालय ने कैग को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

इससे पहले राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति एवं बेरोजगारी को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया था कि छवि सुधारने में सरकारी पैसे का उपयोग किया जा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (21 अगस्त) को एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘आर्थिक गिरावट, बेरोजगारी, चीनी आक्रमकता है। सरकार करदाताओं का पैसा छवि सुधारने पर लगा रही है।’’

उन्होंने अपने ट्वीट में जिस रिपोर्ट को संलग्न किया है, उसमें कहा गया है कि सरकार भारत की वैश्विक रैंकिंग को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत छवि सुधार के लिए मीडिया ब्लिट्ज की योजना बना रही थी। उधर, कांग्रेस ने यह भी कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था की स्थिति में सुधार और रोजगार सृजन के लिए अपनी योजना के बारे में देश को बताना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here