गोवा-मणिपुर में सरकार गठन पर राहुल गांधी बोले- पैसे का इस्तेमाल कर BJP ने लोकतंत्र को किया कमजोर

0

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार(14 मार्च) को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार चुप्पी तोड़ी। गोवा और मणिपुर में सरकार गठन को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा पैसे की ताकत का दुरुपयोग कर रही है।

फाइल फोटो।

उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ बीजेपी ने पश्चिमी यूपी में मतदाताओं का ध्रुवीकरण कराया तो वहीं दूसरी ओर गोवा और मणिपुर में जनमत को चुराने के लिए धनबल का दुरुपयोग कर रही है। राहुल ने कहा कि मणिपुर और गोवा में बीजेपी ने जो किया है वह उनकी विचारधारा को दर्शाता और हम उसकी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पांच राज्यों में बीजेपी ने मात्र 2 राज्य जीते और हमने तीन राज्यों में जीत दर्ज की, लेकिन बीजेपी ने दो राज्यों में पैसे का इस्तेमाल कर लोकतंत्र को कमजोर किया। साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हार को स्वीकार करते हुए संगठन में बदलाव की बात कही।

राहुल ने कहा कि हम विपक्ष में हैं और उतार चढ़ाव आते रहते हैं। यूपी में हम थोड़ा कमजोर रहें और हम उसे स्वीकार करते हैं। हमारी लड़ाई भाजपा की विचारधारा से है। कांग्रेस संगठन को लेकर पार्टी के भीतर उठ रहे आवाज के बीच उन्होंने कहा कि हमें संगठन में बदलाव करने होंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here