डॉलर के मुकाबले रुपये में ऐतिहासिक गिरावट पर राहुल गांधी ने शेयर किया मोदी का पुराना वीडियो

0

भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले लगातार गोता लगा रहा है। मंगलवार(14 अगस्त) को भारतीय रुपये के मुकाबले डॉलर का भाव 70 के नीचले स्तर पर आ गया। ये रुपये का अब तक का सबसे निचला स्तर है। मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपए के अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

File Photo: REUTERS

रुपए के कमजोर होने पर राहुल गांधी ने ट्वीट पर पीएम मोदी का एक पुराना वीडियो शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने लिखा, ‘भारतीय रुपया ने सुप्रीम लीडर को ऐतिहासिक गिरावट के साथ नो कॉन्फिडेंस दे दिया है। सुप्रीम लीडर का अर्थव्यवस्था पर मास्टर ज्ञान इस विडियो में सुनिए, जहां वह रुपये के लगातार अवमूल्यन के कारण समझा रहे हैं।’

बता दें कि, यह वीडियो तब का है जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी और मोदी गुजरात के सीएम थे। इस वीडियो में मोदी डॉलर के मुकाबले रुपए के कमजोर होने पर उस समय की केंद्र की यूपीए सरकार की आलोचना करते दिख रहे हैं।

विपक्षी पार्टियों ने रुपये की इस ऐतिहासिक गिरावट पर मोदी सरकार को निशाने पर लेने लगी हैं। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि आखिरकार मोदी सरकार ने वह कर दिखाया जो 70 सालोंं में कभी नहीं हुआ था। वहीं, केंद्र सरकार ने इस ऐतिहासिक गिरावट के बाद भी कहा है कि अर्थव्यवस्था अपनी रफ्तार से चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बयान जारी कर कहा कि लोगों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार का मानना है कि कुछ दिनों में रुपया फिर से मजबूती हासिल कर लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here