दिल्ली में गठबंधन पर राहुल गांधी ने केजरीवाल पर लगाया एक और ‘यू-टर्न’ लेने का आरोप, सीएम ने दिया ये जवाब

0

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की अटकलें लगातार जारी हैं। इस घटनाक्रम में सोमवार (15 अप्रैल) एक नया मोड़ आ गया है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली में गठबंधन को लेकर एक ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर गठबंधन को लेकर यू-टर्न लेने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि वह दिल्ली में आप को चार सीटें देने के लिए तैयार हैं। केजरीवाल ने भी ट्वीट कर राहुल पर पलटवार किया है।

गठबंधन

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘दिल्ली में कांग्रेस और आप गठबंधन का मतलब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की हार होगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस आप को दिल्ली की 4 सीटें देने के लिए तैयार है। लेकिन इसके लिए केजरीवाल जी ने एक और यू-टर्न ले लिया है। अभी भी गठबंधन के लिए हमारे दरवाजे अभी भी खुले हुए हैं लेकिन समय निकल रहा है।’ राहुल ने इसके साथ ही #AbAAPkiBaari हैशटेग का इस्तेमाल किया है।

वहीं, राहुल गांधी के ट्वीट पर पटलवार करते हुए अरविंद केजरीवाल ने लिखा है, “कौन सा U-टर्न? अभी तो बातचीत चल रही थी। आपका ट्वीट दिखाता है कि गठबंधन आपकी इच्छा नहीं मात्र दिखावा है। मुझे दुःख है आप बयान बाज़ी कर रहे हैं। आज देश को मोदी-शाह के ख़तरे से बचाना अहं है। दुर्भाग्य कि आप UP और अन्य राज्यों में भी मोदी विरोधी वोट बाँट कर मोदी जी की मदद कर रहे हैं”

इसके अलावा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि पंजाब में AAP के 4 सांसद और 20 विधायक हैं जहां कांग्रेस एक भी सीट नही देना चाहती, हरियाणा जहां कांग्रेस का एक सांसद वहां भी कांग्रेस एक सीट नही देना चाहती, दिल्ली जहां कांग्रेस के 0 MLA 0 MP हैं, वहां आप हमसे 3 सीट चाहते हैं क्या ऐसे होता है समझौता? आप दूसरे राज्यों में भाजपा को क्यों नही रोकना चाहते?”

बता दें कि एक दिन पहले ही रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया था। केजरीवाल ने कहा था कि वह देश को मोदी और अमित शाह की जोड़ी से बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। गठबंधन के बारे में केजरीवाल ने कहा था कि ‘देश खतरे में है। देश को मोदी और अमित शाह की जोड़ी से बचाने के लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं। हमारे प्रयास अंत तक जारी रहेंगे।’

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी दिल्ली ने दिल्ली में गठबंधन करने के लिए कांग्रेस के सामने शर्त रख दी है कि दिल्ली में गठबंधन तभी होगा जब हरियाणा और पंजाब में कांग्रेस आप के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हो। दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर पिछले काफी समय से बयानबाजी जारी है। अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बारे में पहली बार यह बड़ा बयान दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here