लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी बोले- भारत की आत्मा और उसके भविष्य के लिए समझदारी से करें मतदान

0

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर आज सुबह से मतदान जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मतदाताओं से अपील की है कि वे समझदारी से वोट करें।

राहुल गांधी

पीएम मोदी ने गुरूवार सुबह ट्वीट कर कहा, “लोकसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में जरूर हिस्सा लें। अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करें। पहले मतदान, फिर जलपान!”

वहींं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “2 करोड़ नौकरी, 15 लाख रुपये बैंक खाते में और अच्छे दिन के बजाय कोई नौकरी नहीं, नोटबंदी, किसानों को दर्द, गब्बर सिंह टैक्स, सूट बूट की सरकार, राफेल, झूठ…झूठ..झूठ, अविश्वास, हिंसा, नफरत और डर मिला। आज आपको भारत की आत्मा और उसके भविष्य के लिए वोट करना है। समझदारी से मतदान करें।”

अमित शाह ने ट्वीट किया, “मैं उत्तर प्रदेश के प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। आपका एक वोट उत्तर प्रदेश व देश से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को पूर्णत: खत्म कर विकासवाद और राष्ट्रवाद के युग को बनाये रखने में अहम होगा। पहले मतदान फिर जलपान।”

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, “लोकतंत्र के ‘महाकुंभ’ का आज शुभारंभ है। जैसे आपने सांस्कृतिक महाकुंभ में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया वैसे ही इस महाकुंभ में भी जरूर डुबकी लगाएं और सुनिश्चित करें एक नए भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी। मेरी अपील है अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। पहले मतदान, फिर जलपान।”

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व गुरुवार (11 अप्रैल) से शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

मतदान केंद्रो पर समय से पहले से ही लोगों की लाइन नजर आ रही थी। सुरक्षा के लिए पूरे चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। आंध्र प्रदेश, सिक्किम, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए भी गुरुवार को ही मतदान हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here