केरल के कासरगोड में युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या पर राहुल गांधी ने जताया दुख, बोले- जब तक न्याय नहीं मिलेगा हम चुप नहीं बैठेंगे

0

केरल के कासरगोड में रविवार रात युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना को शॉक‍िंग बताया और हमले में मारे गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प‍र‍िजनों को सांत्वना दी। साथ ही उन्होने कहा कि उनकी पार्टी तब तक आराम नहीं करेगी जब तक कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में न्याय नहीं म‍िल जाता, वे चैन से नहीं बैठेंगे।

इस हत्या पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दुख जताते हुए सोमवार (18 फरवरी) को ट्वीट कर कहा, “केरल के कासरगोड में हमारे युवा कांग्रेस परिवार के दो सदस्यों की नृशंस हत्या चौंकाने वाली है। कांग्रेस पार्टी इन दोनों युवकों के परिवार वालों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है और मैं उन्हें अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हम तब तक आराम से नहीं बैंठेंगे जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता और हत्यारों को सजा।”

केरल के कासरगोड में रविवार रात अज्ञात हमलावरों ने युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की कथित रूप से हत्या कर दी। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप सीपीआई (एम) पर लगाया जा रहा है। मारे गए दोनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पहचान कृपेश और सारत के रूप में हुई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना रात लगभग आठ बजे हुई और मृतकों की पहचान कृपेश तथा सारत लाल के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने सत्तारूढ़ माकपा पर निशाना साधते हुए इस दोहरे हत्याकांड के खिलाफ अपना विरोध जताया। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव निकट आने के कारण ये हत्याएं माकपा द्वारा रची गई साजिश है। उन्होंने कहा कि माकपा पार्टी के गुंडों का उपयोग करके कांग्रेस पार्टी को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बिना किसी उकसावे के हमला किया गया। वे किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधियों में शामिल नहीं थे। उनके खिलाफ कोई मामला नहीं था। सरकार को दोषियों की पहचान करनी चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहिए।

हालांकि, माकपा के जिला सचिव एम वी बालाकृष्णन मास्टर ने इन हत्याओं में उनकी पार्टी की किसी भी तरह की भूमिका को पूरी तरह से खारिज किया है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, हम इस हत्या की कड़ी निंदा करते है, इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here