राहुल गांधी बोले- कोरोना वायरस महामारी हमारे लिए सिर्फ चुनौती ही नहीं बल्कि अवसर भी

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सासंद राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि कोरोना संकट का नवोन्मेषी समाधान तलाशने के लिए वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों को काम पर लगाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस एक चुनौती के साथ एक अवसर भी है।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

राहुल गांधी ने शनिवार (18 अप्रैल) को ट्वीट किया, “कोविड-19 महामारी बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन यह एक अवसर भी है। हमें अपने वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों को संकट के इस समय में नवोन्मेषी समाधान के लिए काम पर लगाने की जरूरत है।”

बता दें कि, राहुल गांधी कई बार कोरोना वायरस को लेकर ट्वीट कर चुके हैं। इससे निपटने के तरीकों पर अपना सुझाव भी दे चुके हैं। सबको एकजुट होकर इससे लड़ने के भी कहा था। वह तो पीएम मोदी को पत्र भी लिख चुके हैं कि कोरोना वायरस से कैसे लड़ा जाए और क्या-क्या उपाय किए जाने चाहिए।

गौरतलब है कि, देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 14,378 पहुंच गयी है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़े के मुताबिक इनमें से 11,906 अभी भी कोविड-19 वायरस से पीड़ित हैं। 1992 को अस्पताल से इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है लेकिन मरने वालों की संख्या 480 पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here