राहुल गांधी बोले- “लोगों में भय और असुरक्षा अब तक के उच्च स्तर पर, अर्थव्यवस्था और नौकरियों के मोर्चे पर आ सकती हैं अभी और बुरी खबरें”

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था की खराब सेहत को लेकर आगाह किया है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के कंज्यूमर कॉन्फिडेंस सर्वे का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इकॉनमी और रोजगार के मोर्चे पर अभी और बुरी खबरें आ सकती हैं।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने शुक्रवार (7 अगस्त) को पीपल्स कॉन्फिडेंस लेवल से जुड़े एक ग्राफ को शेयर करते हुए ट्वीट किया, “आरबीआई ने ‘देश के असल मूड’ का खुलासा किया है: लोगों का कॉन्फिडेंस अब तक के सबसे निचले स्तर पर। भय और असुरक्षा अब तक के सबसे उच्च स्तर पर। अर्थव्यवस्था और नौकरियों के मोर्चे पर और बुरी खबरें आने की उम्मीद है।” बता दें कि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चीन, अर्थव्यवस्था और कोरोना वायरस के मोर्चे पर लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं।

दरअसल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने गुरुवार (6 अगस्त) को कंज्यूमर कॉन्फिडेंस सर्वे के नतीजों को को जारी किया था जिसके मुताबिक जुलाई महीने में कंज्यूमर कॉन्फिडेंस गोता लगाते हुए अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुका है।

आरबीआई की तरफ से जारी कंज्यूमर कॉन्फिडेंस सर्वे के मुताबिक जुलाई 2020 में कंज्यूमर कॉन्फिडेंस सूचकांक 53.8 पर पहुंच गया है जो अब तक का सबसे निचला स्तर है। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि फ्यूचर एक्सपेक्टेशंस इंडेक्स में जुलाई महीने में सुधार हुआ है और वह 105.4 पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here