राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर तंज, बोले- कैमरे के लिए जीते हैं पीएम मोदी

0

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले दिनों सफाई कर्मचारियों के पांव धोने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार (5 मार्च) को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कैमरे के लिए जीते हैं और हर चीज को एक इवेंट बनाकर अगले इवेंट के लिए निकल लेते हैं।

राहुल गांधी
REUTERS/Anushree Fadnavis/File Photo

राहुल गांधी ने फेसबुक पर इन सफाईकर्मियों से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए लिखा, ‘नरेंद्र मोदी, कैमरे के लिए जीते हैं। कैमरा बंद होने के बाद, प्रधानमंत्री ने सफाई कर्मचारियों की समस्या तक नहीं सुनी। इवेंट बनाया और निकल गए। अगले इवेंट के लिए।’

दरअसल, प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों प्रयागराज में पांच स्वच्छाग्रहियों (सफाईकर्मियों) के पैर धोए और पोछे थे। इसके साथ ही मोदी ने उन्हें शॉल भेंट की थी। अब राहुल गांधी ने जो खबर शेयर की है उसके मुताबिक प्रधानमंत्री ने जिन सफाईकर्मियों के पैर धोए थे वो फिर से पुराने हालात में काम करने को विवश हैं।

बता दें कि राहुल गांधी ने दलित एवं आदिवासी समूहों की ओर से मंगलवार को आहूत ‘भारत बंद’ का समर्थन करते हुए आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने दलितों एवं आदिवासियों को सड़क पर उतरने के लिए मजबूर किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘हमारे आदिवासी और दलित भाई-बहन संकट में हैं। प्रधानमंत्री की झूठी क़समों और झूठे वादों ने आज उन्हें सड़कों पर उतरने को मजबूर कर दिया है।’ उन्होंने दावा किया, ‘उनके जंगल और जीवन के अधिकार पर निरंतर हमला हुआ है। वन अधिकार छीने जाने से लेकर संवैधानिक आरक्षण में छेड़छाड़ तक लगातार हमला किया गया है। मैं पूरी तरह से उनके साथ हूँ।’

गौरतलब है कि देश के दलित और आदिवासी संगठनों ने विश्वविद्लयों में 200 प्वाइंट रोस्टर सिस्टम की जगह 13 प्वाइंट रोस्टर लागू किए जाने के खिलाफ तथा कई अन्य मांगों को लेकर ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। देश के कई राज्यों में मंगलवार को आदिवासी समूहों ने भारत बंद का आह्वान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here