राफेल मामले पर बोले राहुल गांधी- सुप्रीम कोर्ट के फैसले से हुआ साफ, राफेल डील में हुआ भ्रष्टाचार

0

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के फिर से सुनवाई करने के लिए तैयार होने के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है। इसी बीच, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से नामांकन भरने के बाद राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा। राफेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं।

राहुल गांधी
REUTERS/Anushree Fadnavis/File Photo

राहुल गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार किया है कि राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि चौकीदार ने चोरी की है, कोर्ट के इस फैसले से जाहिर होता है। राहुल गांधी ने एक बार फिर भष्टाचार के मुद्दे पर पीएम मोदी को बहस की चुनौती दी।

राहुल से पहले कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मामले में सच सामने आकर रहेगा। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी जी जितना चाहें भाग सकते हैं और झूठ बोल सकते हैं। लेकिन आज नहीं तो कल सच सामने आ जाएगा।’ उन्होंने दावा किया, ‘राफेल घोटाले की परतें एक-एक करके खुल रही हैं। अब ‘कोई गोपनीयता का कानून नहीं है’ जिसके पीछे आप छिप सकें।’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राफेल को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मोदी जी हर जगह कह रहे थे कि उन्हें उच्चतम न्यायालय से राफेल में क्लीन चिट मिली है। आज के न्यायालय के फैसले से साबित हो गया कि मोदी जी ने राफेल में चोरी की है, देश की सेना से धोखा किया है और अपना जुर्म छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया।’

बता दें कि राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए राफेल मामले में रिव्यू पिटिशन पर नए दस्तावेज के आधार पर सुनवाई का आदेश दिया है। इसे केंद्र सरकार के लिए करारा झटका माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here