राहुल गांधी ने शरद पवार का किया समर्थन, कहा- बदले की भावना से उनके खिलाफ हो रही है कार्रवाई

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार (27 सितंबर) को कहा कि उसकी इस ताजा कार्रवाई के शिकार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार बने हैं।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

उन्होंने यह दावा भी किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पवार के खिलाफ हो रही कार्रवाई से अवसरवाद की बू आती है। राहुल गांधी ने कहा कि पवार महाराष्ट्र के बड़े नेता हैं इसलिए राज्य विधानसभा चुनाव से ठीक पहने उनको निशाना बनाकर बदनाम करने की कोशिश की गई है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “शरद पावर जी ताजा उदाहरण हैं जो बदले की भावना से काम करने वाली सरकार के निशाने पर आए हैं। राजनीतिक अवसर को भुनाने के मकसद से उन पर महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव से ठीक एक महीने पहले कार्रवाई की गई है।”

गौरतलब है कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार शुक्रवार को दो बजे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के ऑफिस में पेश होंगे। उन्होंने गुरुवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे ईडी के ऑफिस के पास ना आएं। शरद पवार ने बुधवार को कहा था कि वह महाराष्ट्र राज्य सहकारी (एमएससी) बैंक घोटाले के संबंध में अपने खिलाफ दर्ज धनशोधन के मामले में ईडी के सामने पेश होंगे।

इसी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने बलार्ड पियर स्थित ईडी कार्यालय के बाहर और दक्षिण मुंबई के अन्य क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल पर उन थाना क्षेत्रों की जानकारी दी गई जहां आज निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

मुंबई पुलिस ने गुरुवार देर रात ट्वीट कर बताया कि मुंबई के सात थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू रहेगी। मुंबई पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा, “डियर मुंबईकर्स! कृपया ध्यान में रखें कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत इन इलाकों में निषेधाज्ञा लागू है। 1. कोलाबा थाना, 2. कफे परेड थाना, 3. मरीन ड्राइव थाना, 4. आजाद मैदान थाना, 5. डोंगरी थाना, 6. जेजे मार्ग थान, 7. एमआरए थाना।”

बता दें कि, महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (MSCB) घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ने शरद पवार और अजित पवार समेत 70 अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here