‘रेप इन इंडिया’ वाली टिप्पणी के लिए राहुल गांधी ने माफी मांगने से किया इंकार, बोले- पीएम मोदी ने दिल्ली को कहा था ‘रेप कैपिटल’

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि, ‘मैं माफी नहीं मांगूंगा। राहुल गांधी ने कहा कि, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को ‘रेप कैपिटल’ कहा था। ध्यान भटकाने के लिए भाजपा वाले इसे मुद्दा बना रहे हैं।

रेप इन इंडिया

राहुल गांधी ने कहा, “मेरे पास मेरे फोन में एक क्लिप है जिसमें नरेंद्र मोदी जी दिल्ली को ‘रेप कैपिटल’ कह रहे हैं। मैं इसे ट्वीट करूंगा ताकि हर कोई इसे देख सके। नॉर्थ ईस्ट में विरोध प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए इसे बीजेपी द्वारा मुद्दा बनाया जा रहा है।”

बता दें कि, झारखंड के गोड्डा में चुनावी रैली में की गई टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को लोकसभा में जोरदार हंगामा हुआ और भाजपा सांसदों ने राहुल गांधी से मांफी मांगने के लिए कहा। लोकसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “मैं माफी नहीं मांगूंगा”

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भाषण का संक्षिप्त वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘पूर्वोत्तर को जलाने, अर्थव्यवस्था तबाह करने और इस भाषण के लिए मोदी को माफी मांगनी चाहिए।’’

दरअसल, झारखंड के गोड्डा में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि, ”नरेंद्र मोदी ने कहा था ‘मेक इन इंडिया’ लेकिन आजकल आप जहां कहीं भी दिखते हैं, वह ‘रेप इन इंडिया’ है। उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी के विधायक ने एक महिला के साथ बलात्कार किया, फिर वह एक दुर्घटना की शिकार हुई लेकिन नरेंद्र मोदी ने एक शब्द भी नहीं कहा।” बता दें कि, लोकसभा के अलावा राज्यसभा में भी शुक्रवार को राहुल गांधी के बयान को लेकर हंगामा हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here