‘कश्मीरी बहू’ वाले बयान को लेकर विवादों में घिरे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, राहुल गांधी ने की निंदा

0

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संविधान के अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद यह बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया है कि कश्मीरी लड़कियों को शादी करके यहां लाने का रास्ता साफ हो गया है।

राहुल गांधी
फाइल फोटो: राहुल गांधी

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “पहले बहुएं बिहार से लाई जाती थीं, लेकिन अब हम कश्मीर से बहुएं लाएंगे।” उन्होंने कहा, “हमारे मंत्री ओ.पी. धनकर कहा करते थे कि उन्हें बहुएं बिहार से लानी पड़ेंगी। आज-कल लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया है कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है और अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे।” सीएम खट्टर के इस बयान पर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हरियाणा के मुख्यमंत्री के इस विवादित बयान की निंदा की है।

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट करके कहा, “कश्मीरी औरतों को लेकर दिया हरियाणा सीएम खट्टर का बयान घृणायोग्य है और दिखाता है कि आरएसएस की वर्षों तक की ट्रेनिंग एक कमजोर, असुरक्षित और दयनीय व्यक्ति के दिमाग के साथ क्या करती है।”

वहीं, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कश्मीरी लड़कियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा के राज्यसभा सांसद विजय गोयल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर बताया कि DCW ने विजय गोयल और खट्टर के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

स्वाति ने शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा, “DCW ने दिल्ली पुलिस को नोटिस किया विजय गोयल & खट्टर के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने के लिये। उनके महिला विरोधी कार्य & बोल से न सिर्फ़ कश्मीरी महिलाओं की भावना आहत हुई है बल्कि देश की। पूरा देश आज 370 मुद्दे पे PM के साथ है। ऐसे में हिंसा भड़काने वाले नेताओं पे FIR ज़रूर होनी चाहिए!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here