धारा 370 हटाने पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, बोले- सरकार के फैसले से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा

0

धारा 370 हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के इस फैसले को गलत बताया है। उन्होने अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के फ़ैसले की आलोचना करते हुए इसे सत्ता का दुरूपयोग बताया। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट संदेश के जरिए सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, जम्मू-कश्मीर को तोड़कर राष्ट्रीय एकता नहीं हो सकती। चुने हुए प्रतिनिधियों को कैद करके और हमारे संविधान का उल्लंघन कर के राष्ट्रीय एकता को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। इस देश को यहां के लोगों ने बनाया है न कि जमीन के टुकड़ों द्वारा यह बना है। कार्यकारी शक्ति के इस गलत इस्तेमाल से राष्ट्रीय सुरक्षा पर गंभीर असर पड़ेगा।

बता दें कि, राहुल गांधी की प्रतिक्रिया आने से पहले अनुच्छेद 370 के मामले पर कांग्रेस नेताओं के बीच मतभेद की ख़बरें आने लगी थीं। कांग्रेस की तरफ़ से राज्यसभा में ग़ुलाम नबी आज़ाद और पी चिदंबरम ने ज़ोरदार विरोध किया, लेकिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आने की वजह से ये पता नहीं चल पा रहा था कि कांग्रेस की आधिकारिक लाइन क्या है। मगर कांग्रेस के कई नेता खुलकर अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार के साथ आते नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here