VIDEO: राहुल गांधी बोले- ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मागूंगा’

0

कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ’ रैली का आयोजन किया। ‘भारत बचाओ’ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, “आपने इस छोटे से मैदान में इतने सारे बब्बर शेर और शेरनियां कहां से इकट्ठा कर लाए हैं। हमारा देश का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश लिए जान देने के लिए तैयार रहता है।

राहुल गांधी

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है। संसद में भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं भाषण के लिए माफी मांगू। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा, माफी नहीं मांगूंगा।” राहुल गांधी ने आगे कहा कि, “माफी नरेंद्र मोदी को मांगनी है। नरेंद्र मोदी को देश से माफी मांगनी है। आमित शाह को माफी मांगनी है।”

उन्होंने आगे कहा, “इस देश की आत्मा, इस देश की शक्ति इसकी अर्थव्यवस्था थी। पूरी दुनिया देखती थी कि इंडिया में क्या हो रहा है। दुनिया का भविष्य चाइना और इंडिया था और आज ये प्याज पकड़े हुए हैं। हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था मोदी ने स्वयं अकेले नष्ट कर दी।”

उन्होंने आगे कहा, “आपको याद होगा 8 बजे रात को टीवी पर पीएम मोदी आए और बोले भाइयो और बहनो और नरेन्द्र मोदी ने ऐसी चोट मारी कि आजतक जो नुकसान हुआ वो ठीक नहीं हुआ। आपसे झूठ कहा कि कालेधन से लड़ाई है, भ्रष्टाचार को खत्म करना है। मां-बहनों और आपके जेब से पैसे निकाला और अंबानी और अडानी के हवाले कर दिए।”

उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद मोदी सरकार ने जीएसटी लागू कर दिया। मनमोहन सिंह जी और चिदंबरम जी ने कहा कि इसको आप पायलट प्रोजेक्ट के बिना मत लागू कीजिए लेकिन उन्होंने नहीं माना और आधी रात को जीएसटी लागू कर दी। आज हम चार फीसदी जीडीपी पर पहुंच गए हैं। लेकिन अगर यह हमारे तरीक से यह नापा जाए तो और नीचे चला जाएग। हिंदुस्तान के दुश्मन चाहते थे कि देश कि अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जाए। वो दुश्मनों ने नहीं किया वो काम हमारे प्रधानमंत्री ने किया और फिर अपने आप को देशभक्त कहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “पूरा का पूरा पैसा दो-तीन उद्योगपतियों को पकड़ा दिया है। इस देश में बहुत सारे ईमानदार उद्योगपति हैं। अगर इस देश को किसान बनाता है, छोटे दुकानदार बनाते हैं तो ईमानदार उद्योगपति भी बनाता है। पिछले 5 सालों में नरेन्द्र मोदी ने अडानी को 50 कांट्रेक्ट दिए हैं. एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा। देश के एयरपोर्ट पकड़ा दिया, बिना कांट्रेक्ट दे दिया। इसको आप चोरी नहीं कहेंगे भ्रष्टाचार नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “” जब आपको दबाया जाता है, आपको कुचला जाता है, मीडिया के लोगों पर आक्रमण किया जाता है, यह आक्रमण आपके ऊपर नहीं है, यह आक्रमण हिंदुस्तान की आत्मा पर होता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here