राहुल गांधी बोले- लद्दाखवासी कहते हैं चीन ने हमारी जमीन ली और प्रधानमंत्री कहते हैं नहीं, कोई तो झूठ बोल रहा है

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ तनाव को लेकर शुक्रवार (3 जुलाई) को दावा किया कि लद्दाखवासियों का कहना है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन ले ली है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे इनकार करते हैं और ऐसे में कोई तो झूठ बोल रहा है।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने लेह के एक निवासी का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘लद्दाखवासी कहते हैं कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने हमारी जमीन नहीं ली है। निश्चित तौर पर कोई तो झूठ बोल रहा है।’’ कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर उस दिन निशाना साधा है जब मोदी लद्दाख दौरे पर पहुंचे हैं।

बता दें कि, पूर्वी लद्दाख में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के कुछ ही दिनों बाद प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे। उनके अचानक हुए इस दौरे से हर कोई हैरान रह गया। यहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की। इस दौरान उन्‍होंने सैनिकों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि यहां तैनात जवानों के इरादे यहां की पर्वत चोटियों से भी ऊंचे और मजबूत हैं।

लेह की धरती से उन्‍होंने चीन को भी कड़ा संदेश देते हुए कहा कि विस्तारवादी ताकतें अब खत्म हो गई हैं। उन्‍होंने कहा, ‘विस्तारवाद का समय अब खत्म हो गया है। यह समय विकास का है और इतिहास गवाह है विस्तारवादी ताकतें या तो खत्म हो गईं या उन्हें पीछे हटने पर मजबूर होना पड़ा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here