राहुल गांधी ने बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ को बताया बंद कमरे में तैयार घोषणा पत्र

0
1

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के घोषणापत्र पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बीजेपी के घोषणा पत्र को एक व्यक्ति की आवाज करार देते हुए दावा किया कि इसे बंद कमरे तैयार किया गया है और इसमें दूरदर्शिता का अभाव है। साथ ही राहुल गांधी ने दावा किया कि उनकी पार्टी का घोषणापत्र लंबे विचार-विमर्श के बाद तैयार किया गया है और उसमें जनता की आवाज शामिल है।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में सोमवार (8 अप्रैल) को बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के लिए ‘संकल्प पत्र’ के नाम से अपना ‘घोषणा पत्र’ जारी किया था।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, कांग्रेस का घोषणा पत्र चर्चा के माध्यम से बनाया गया। यह लाखों सशक्त और बुद्धिमान देश वासियों की आवाज है। बीजेपी का घोषणापत्र एक बंद कमरे में तैयार किया गया है। यह अलग-थलग पड़ चुके आदमी की आवाज है, जो अदूरदर्शी है और घमंडी भी।

गौरतलब है कि बीजेपी ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में ‘संकल्प पत्र’ के नाम से घोषणा पत्र जारी किया गया। संकल्प पत्र तैयार करने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई थी। इस दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद थीं। हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी दिखाई नहीं दिए।

बीजेपी ने संकल्प पत्र में देश के विभिन्न हिस्सों में चरणबद्ध तरीके से घुसपैठियों को निकालने के लिए एनआरसी लागू करने, जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370, 35ए समाप्त करने तथा अयोध्या में राम मंदिर के शीघ्र निर्माण सहित कई वादे किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here