राहुल गांधी बोले- मनरेगा के साथ NYAY योजना भी लागू हो, क्या सूट-बूट-लूट की सरकार ग़रीबों का दर्द समझेगी?

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था में सुधार लाने और कोरोना महामारी के कारण बेरोजगार होकर गांव लौटे लोगों के लिए मनरेगा योजना को जारी रखना जरूरी बताया और कहा कि इससे बेरोजगारी का दंश झेल रहे लोगों को राहत मिलेगी। राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि ग्रामीण इलाकों में रोजगार के लिए मनरेगा योजना को लागू रखने के साथ ही ‘न्याय’ व्यवस्था को भी लागू किया जाना चाहिए ताकि बेरोजगारों को पर्याप्त मदद मिल सके।

राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार (11 अगस्त) को ट्वीट कर कहा, “शहर में बेरोज़गारी की मार से पीड़ितों के लिए मनरेगा जैसी योजना और देशभर के ग़रीब वर्ग के लिए न्याय लागू करना आवश्यक है। ये अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फ़ायदेमंद होगा। क्या सूट-बूट-लूट की सरकार ग़रीबों का दर्द समझ पाएगी।”

अपने इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने एक ग्राफ भी पोस्ट किया है जिसके अनुसार मनरेगा के माध्यम से रोजगार पाने की मांग में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।

 

कोरोना वायरस की वजह से देश में लगभग हर मोर्चे पर उपजे संकट के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते रहे हैं। मजदूरों के पलायन से लेकर बेरोजगारी और आर्थिक मुद्दे को लेकर वो सरकार को घेरते रहे हैं। इसके अलावा वो मनरेगा और न्याय योजना लागू करने की भी लगातार वकालत कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here