राहुल गांधी बोले- “कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने ‘मित्रों’ का व्यापार और किसान की रोजी-रोटी पर करेगी वार”

0

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को किसान के समस्‍या को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, कृषि विधेयक से मोदी सरकार अपने ‘मित्रों’ का व्यापार बढ़ाएगी और किसान की रोज़ी-रोटी पर वार करेगी।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है क्यूँकि शुरू से मोदी जी की कथनी और करनी में फ़र्क़ रहा है- नोटबंदी, ग़लत GST और डीज़ल पर भारी टैक्स। जागृत किसान जानता है- कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने ‘मित्रों’ का व्यापार और करेगी किसान की रोज़ी-रोटी पर वार।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि से जुड़े विधेयकों को लेकर हो रहे विरोध पर गुरुवार को इन्हें ऐतिहासिक बताते हुए कहा था कि किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुई हैं एमएसपी और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी तथा अन्नदाता सशक्त होंगे। कृषि से जुड़े विधेयकों के विरोध में मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री अकाली दल बादल प्रतिनिधि हरसिमरत कौर बादल ने कल इस्तीफा दे दिया था जिसे राष्ट्रपति ने स्वीकार भी कर लिया है।

बता दें कि, किसान विधेयक मामले में सरकार को किसानों और कुछ राजनीतिक पार्टियों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। NDA में भाजपा के सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (SAD) के कोटे से मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने तो इस मुद्दे पर गुरुवार को इस्‍तीफा दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here