कोरोना वायरस: राहुल गांधी बोले- सैकड़ों किसानों की जीविका खतरे में है, फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन में दी जाए ढील

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित तरीके से ढील देनी चाहिए। बता दें कि, देश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल को खत्म होगा।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “राबी की फसल खेतों में तैयार खड़ी है लेकिन #Covid19 लॉक्डाउन में कटाई का काम मुश्किल है। सैकड़ों किसानों की जीविका ख़तरे में है। देश के अन्नदाता किसान आज इस संकट में दोहरी मुसीबत में हैं। कटाई के लिए सुरक्षित तरीक़े से लॉक्डाउन में ढील देना एकमात्र रास्ता है।”

बता दें कि, राहुल गांधी ने अपने इसट्वीट के साथ एक खबर भी शेयर की जिसमें लॉकडाउन के कारण किसानों को फसलों की कटाई में पेश आ रही मुश्किलों का उल्लेख है। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू 21 दिवसीय लॉकडाउन 2 मार्च से शुरु हुआ है और 14 अप्रैल को खत्म होगा।

बता दें कि, भारत में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सरकार के आंकड़े के अनुसार, देश में अब तक 5,000 से ज्यादा मरीजों की पुष्टि हुई है जबकि 150 से अधिक लोग इस खतरनाक वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here