VIDEO: दो दिवसीय दौरे पर दुबई पहुंचे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, एयरपोर्ट पर लगे राहुल-राहुल के नारे

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर दुबई पहुंच गए हैं, जहां एयरपोर्ट पर उनका शानदार स्‍वागत किया गया और उनके इस दौरे को लेकर लोग काफी उत्साहित नजर आ आए। कांग्रेस अध्यक्ष के साथ सैम पित्रोदा और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी दुबई गए हैं। इस दौरे में राहुल गांधी भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलेंगे। छात्रों व उद्योगपतियों के साथ भी उनका कार्यक्रम है।

दुबई

एयरपोर्ट से बाहर निकलते समय वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने जोर-जोर से राहुल राहुल राहुल के नारे लगाने शुरू कर दिए। जिसका वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। एयरपोर्ट पर कई लोग उनके साथ सेल्फी लेते भी दिखे तो कई उनसे मिलने के लिए उत्सुक थे। आमतौर पर कुर्ता-पायजामा में दिखने वाले राहुल यहां जींस-शर्ट और ब्लेजर पहने हुए नजर आए।

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी अपने 11-12 जनवरी के यूएई प्रवास के दौरान भारतीय प्रवासी समुदाय के लोगों से मुलाकात करने के अलावा दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले कार्य्रक्रम में भी भाग लेंगे जिसमें हजारों लोग शामिल हो सकते हैं। राहुल गांधी का यूएई के मंत्रियों व अधिकारियों, भारतीय प्रवासी कामगारों, ‘इंडियन बिजनेस प्रोफेशनल काउंसिल’ (आईबीपीसी) के सदस्यों तथा विश्वविद्यालय के छात्रों से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ओवरसीज़ कांग्रेस से रिसर्चर्स की एक टीम राहुल गांधी को UAE में भारतीय प्रवासियों को पेश आने वाली दिक्कतों को लेकर एक डोज़ियर सौंपेगी। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कार्यक्रम का मकसद राजनीतिक नहीं है, यह प्रवासी भारतीयों तक पहुंचने का हमारा तरीका है। उनको पेश आने वाली दिक्‍कतों को लेकर हम चर्चा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here