गुजरात पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोमनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, चुनाव नतीजों पर नेताओं से करेंगे चर्चा

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार (23 दिसंबर) को गुजरात के दौरे पर गए हैं। इस दौरान राज्य में पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर गुजरात विधानसभा चुनाव के नजीतों पर चर्चा करेंगे। राहुल अपने गुजरात दौरे की शुरूआत गिर सोमनाथ जिले में स्थित सोमनाथ मंदिर के दर्शनों के साथ किया। इस दौरान राहुल ने सोमनाथ मंदिर भगवान शिव की पूजा-अर्चना की।

@INCIndia

बता दें कि राहुल गांधी हाल में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विभिन्न मंदिरों में दर्शन के लिए गये थे जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी गुजरात में पार्टी के विभिन्न क्षेत्रों के नेताओं के साथ अलग-अलग मुलाकात भी करेंगे।

साथ ही शाम को वह अहमदाबाद के गुजरात विश्वविद्यालय सभागार में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल की अगुवाई में पार्टी ने व्यापक प्रचार किया था। बता दें कि बीजेपी गुजरात की 182 सीटों में से बीजेपी को 99 पर जीत मिली है। जबकि कांग्रेस ने सहयोगी दलों के साथ यहां 80 सीटें जीती हैं।

@INCIndia

बीजेपी को बताया- ‘झूठी पार्टी’

गुजरात दौरे से पहले शनिवार को ट्वीट कर बीजेपी पर जोरदार हमला किया। राहुल ने ट्वीट कर बीजेपी को ‘जमकर झूठ बोलो’ फिल्म का आइडिया भी दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘बीजेपी के पास अगर कोई फिल्म फ्रैंचाइजी होती तो उसका नाम लाई हार्ड होता।’

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम और उसके बाद 2G और आदर्श घोटाले में मिली राहत से कांग्रेस पार्टी उत्साह में है। गुजरात चुनाव के परिणामों में कांग्रेस बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी, लेकिन पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले 16 सीट अधिक हासिल की हैं।

बीजेपी लगातार छठीं बार चुनाव जीतने में कामयाब रही, लेकिन पार्टी विधायकों की संख्या 2012 के 115 के मुकाबले में घटकर 99 रह गई। कांग्रेस गुजरात के ग्रामीण इलाकों में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही, हालांकि शहरों में उसका खास प्रभाव नहीं दिखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here