लोकसभा चुनाव: सिर में 6 टांके लगने के अगले दिन ही चुनाव प्रचार में जुटे शशि थरूर, राहुल गांधी ने की तारीफ

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल की तिरुअनंतपुरम सीट से लोकसभा सांसद शशि थरूर सोमवार को केरल के एक मंदिर में पूजा करने के दौरान घायल हो गए थे। जिसके बाद थरूर को एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनके सिर में छह टांके आए। मगर, सिर पर 6 टांके लगने के बावजूद वह सिर पर पट्टी बांधे मंगलवार को चुनाव प्रचार में शामिल हुए। शशि थरूर के चुनाव प्रचार में शामिल होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके ‘साहस की प्रशंसा’ की है।

शशि थरूर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को शशि थरूर के ‘साहस’ की प्रशंसा की जो तिरूवनंतपुरम से एक बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि एक दिन पहले (सोमवार) मंदिर में जख्मी होने के बावजूद चुनाव प्रचार करने के लिए राहुल ने उनके ‘‘साहस’’ की प्रशंसा की।

राहुल गांधी ने एक चुनाव प्रचार में हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि थरूर के जख्म के बारे में जानकर उन्हें चिंता हुई। थरूर के सिर में सोमवार को चोट लगने के कारण छह टांके लगाए गए लेकिन उन्होंने सिर पर पट्टी बांधकर चुनाव प्रचार किया।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा, ‘थरूर जब घायल हुए तो मैं काफी चिंतित हुआ। लेकिन यह देखकर खुश हूं कि वह फिर से प्रचार करने आ गए। यह उनके साहस को दिखाता है। कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में मैं आपसे कहता हूं कि संसद में उन्होंने आपका बढ़िया प्रतिनिधित्व किया… संसद में वह आपके लिए बोलते हैं। वह केरल की धरोहर हैं।’

वहीं शशि थरूर ने राहुल गांधी के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, “गिरा जो मैं, उठाने देश की आवाम आ गई। दुआ का शुक्रिया लोगो, दुआएं काम आ गई।”

बता दें कि, शशि थरूर ‘तुलाभरम रस्म’ के दौरान सोमवार को घायल हो गए थे जब तराजू का एक हुक गिर गया और घायल हो गए थे। जिसके बाद थरूर को एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनके सिर में छह टांके आए हैं। वहीं, मंगलवार को निर्मला सीतारमण ने अस्पताल पहुंचकर शशि थरूर का हाल जाना था। इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद ने इस मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए सीतारमण की तारीफ की थी।

थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘निर्मला सीतारमण का यहां आना दिल को छू गया। केरल में अपने व्यस्त चुनावी कार्यक्रम के बीच आज सुबह अस्पताल पहुंचकर उन्होंने मेरा हाल जाना। भारतीय राजनीति में शिष्टाचार एक दुर्लभ गुण है। उन्हें इसका बेहतरीन उदाहरण पेश करते देखकर बहुत अच्छा लगा।’

इस बार के लोकसभा चुनाव में शशि थरूर एक बार फिर तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। इनके खिलाफ बीजेपी ने राजशेखरन को मैदान में उतारा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here