राहुल गांधी ने खोला राज, पहली बार बताया ‘कौन’ करता है उनके लिए ट्वीट्स?

0

पिछले कुछ महीनों से माइक्रो ब्लोगिंग साइट ट्विटर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सक्रियता और उनकी लोकप्रियता में काफी तेजी से इजाफा देखने को मिला है। गुजरात विधानसभा चुनावों की कैंपेनिंग के दौरान उनके द्वारा किए गए ट्वीट्स खासी चर्चा बटोर रहे हैं।

@INCIndia

ट्विटर पर राहुल गांधी के इस नए अवतार को देखकर उनपर आरोप लगा कि वह अपने ट्वीट खुद नहीं करते हैं। साथ ही राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट्स किए जाने में आए अप्रत्याशित उछाल पर सवाल उठाते हुए बीजेपी के कई दिग्गज नेता हमला बोल चुके हैं।

इसके लिए न्यूज एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट का सहारा लिया गया, जिसमें दावा किया गया था कि राहुल के ट्वीट को विदेशों से फर्जी अकाउंट्स द्वारा रीट्वीट किया जा रहा है। ANI का कहना है कि राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल देखने के बाद कुछ सवाल खड़े होते हैं।

इस रिपोर्ट में सवाल खड़ा किया गया है कि क्या राहुल को ट्विटर पर लोकप्रिय बनाने के लिए कथित ‘बोट्स’ यानी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जा रहा है? इस बीच राहुल गांधी ने ऐसे सभी आरोपों का जवाब भी बेहद रोचक अंदाज में दिया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने रविवार (29 अक्टूबर) को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में राहुल गांधी अपने पालतू कुत्ते के साथ हैं। खुद ही शूट किए गए इस वीडियो में कांग्रेस उपाध्यक्ष के आदेश पर उनकी बातें मानता दिख रहा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट कर लिखा है, ‘लोग पूछ रहे हैं कि इस शख्स के लिए कौन ट्वीट करता है। मैं साफ-साफ बता रहा हूं। ये मैं हूं…Pidi, मैं उससे ज्यादा कूल हूं। देखिए मैं क्या कर सकता हूं एक ट्वीट… उप्स ट्रीट से।’ इस वीडियो में राहुल गांधी की आवाज भी सुनी जा सकती है, जिसमें वह अपने पालतू डॉगी को पुचकारते हुए नमस्ते करने के लिए कह रहे हैं। राहुल गांधी का यह जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here