PM मोदी की रोजगार नीति पर राहुल गांधी का तंज- ‘नाले में पाइप लगाकर गैस निकालो और पकौड़े बनाओ’, केजरीवाल ने भी पीएम की शैक्षणिक योग्यता पर उठाए सवाल

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (10 अगस्त) को वर्ल्ड बायोफ्यूल डे के मौके पर कचरे से बायोफ्यूल बनाने पर जोर दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बायोफ्यूल की अहमियत बताते हुए एक चाय वाले की जुगाड़ तकनीक की कहानियां सुनाईं। जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह वह नाले में पाइप डालकर चाय बनाता था। नाले से निकलने वाली गैस से चाय बनाने वाले पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निशाना साधा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (13 अगस्त) को कर्नाटक के बीदर जिले में एक किसान रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और केंद्र की उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा। PM मोदी की रोजगार नीति पर राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि करोड़ों रोजगार देने का वादा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रोजगार रणनीति अब ये है कि नाले में पाइप लगाकर गैस निकालिए और पकौड़े बनाइए।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उनका यह वादा जुमला बनकर रह गया। राहुल गांधी ने हाल ही में पीएम मोदी द्वारा सुनाए गए एक किस्से को लेकर उनपर तंज कसा। उन्होंने कहा, “2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की और अब कहते हैं पकौड़े बनाओ, हम आपको गैस नहीं देंगे, गैस भी आपको नाले में से निकालकर कूकर में डालनी पड़ेगी।”

केजरीवाल ने पीएम की शैक्षणिक योग्यता पर उठाए सवाल

नाले से निकलने वाली गैस से चाय बनाने वाले पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी निशाना साधा है। सीएम केजरीवाल ने एक ट्वीट कर पीएम मोदी की शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाए हैं। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है, “इसीलिए कहते हैं कि देश का प्रधान मंत्री पढ़ा लिखा ही होना चाहिए।”

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (10 अगस्त) को वर्ल्ड बायोफ्यूल डे के मौके पर कचरे से बायोफ्यूल बनाने पर जोर दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बायोफ्यूल की अहमियत बताते हुए एक किसान और एक चाय वाले की जुगाड़ तकनीक की कहानियां सुनाईं। पहला किस्सा एक चायवाले का था, जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह वह नाले में पाइप डालकर चाय बनाता था।

इस शख्स की कहानी बताते हुए पीएम मोदी ने बताया, “मैंने एक बार अखबार में पढ़ा था कि एक शहर में नाले के पास एक व्यक्ति चाय बेचता था। वहीं पर गंदी नाली चलती थी। उसके दिमाग में विचार आया कि गंदी नाली से निकलने वाली गैस का इस्तेमाल किया जाए। उसने एक बर्तन को उल्टा करके, उसमें छेद करके पाइप डाल दिया। गटर से जो गैस निकलती थी, उससे वह चाय बनाने लगा।”

वहीं, एक अन्य कहानी का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि जब मैं गुजरात में मुख्यमंत्री था। एक दिन काफिले के साथ जा रहा था। उसी दौरान देखा कि एक व्यक्ति ट्रैक्टर की ट्यूब को अपने स्कूटर पर लादकर ले जा रहा था। हवा से भरा ट्यूब काफी बड़ा हो गया था, जिससे ट्रैफिक में बाधा आ रही थी। मैं भी हैरान था। कोई भी समझदार व्यक्ति ट्यूब खाली कर लेता और बाद में हवा भर लेता। मेरे पूछने पर उसने बताया कि वह रसोई के कचरे और अपने दो मवेशियों के गोबर से बायोगैस प्लांट में गैस बनाता है। उस गैस को ट्यूब में भरकर खेत में ले जाता है, जहां उससे पानी का पंप चलाता है।

सोशल मीडिया पर हंगामा

नाले से निकलने वाली गैस से चाय बनाने वाले पीएम मोदी के इस बयान पर अब सोशल मीडिया पर लोग अपने-अपने अंदाज में जमकर मजा ले रहे हैं। ट्विटर और फेसबुक पर तरह-तरह के फनी कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं।

https://twitter.com/NewDuplicate/status/1028703788033617921?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1028703788033617921&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Fhindi%2Fsocial-media-reaction-pm-modis-gutter-gas%2F202607%2F

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here