नगा समझौते के बहाने राहुल गांधी का PM पर तंज, कहा- ‘मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जिनकी बातों का कोई मतलब नहीं’

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार (4 जनवरी) को नगा शांति समझौते के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए तीखा हमला बोला है। राहुल ने रविवार को ट्विटर के जरिए इस समझौते के अस्तित्व पर सवाल उठाया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि नरेंद्र मोदी जी भारत के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनकी बातों का कोई मतलब नहीं होता।

File Photo: PTI

कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार को ट्वीट किया, ‘अगस्त 2015 में मिस्टर मोदी ने नगा समझौते पर दस्तखत कर इतिहास रचने का दावा किया था। फरवरी 2018 में भी नगा समझौता जमीन पर कहीं नहीं दिख रहा। मोदीजी पहले ऐसे भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जिनकी बातों का कोई अर्थ नहीं होता।’

आपको बता दें कि नगालैंड में अलगाववाद को खत्‍म करने की कोशिश के तहत अगस्‍त 2015 को केंद्र सरकार और अलगाववादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (इसाक मुइवा) यानी NSCN (IM) के बीच एक ऐतिहासिक शांति समझौते हुआ था। पीएम मोदी की मौजूदगी में नई दिल्‍ली स्थित उनके आधिकारिक आवास पर इस पर हस्‍ताक्षर हुआ था।

कई सालों तक चली मुलाकात और वार्ता के बाद नगा समझौते पर सहमति बनी थी। एनएससीएन (आईएम) नेता टी. मुइवा ने समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा था कि अब रिश्तों का नया अध्‍याय शुरू हो रहा है। पीएम मोदी ने भी समझौते पर हस्ताक्षर होने को एतिहासिक क्षण बताया था। राहुल गांधी के ट्वीट का इशारा इस तरफ ही था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here