पनामा पेपर मामले में शिवराज सिंह के बेटे पर आरोप लगाकर पलटे राहुल गांधी, बोले- BJP में इतना भ्रष्टाचार है कि मैं कन्फ्यूज हो गया, मानहानि का केस दर्ज

0

बहुचर्चित पनामा पेपर लीक मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे का नाम शामिल होने का आरोप लगाने के अगले ही दिन मंगलवार (30 अक्टूबर) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बात से पलट गए। उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में कथित तौर पर इतने घोटाले हुए हैं कि वह इस सिलसिले में “चकरा” गए थे। राहुल ने कहा कि बीजेपी में इतना भ्रष्टाचार है कि मैं कल कन्फ्यूज हो गया था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पनामा नहीं किया, उन्होंने तो ई टेंडरिंग और व्यापम घोटाला किया है।

@INCIndia

कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य के मालवा-निमाड़ अंचल के दौरे में कल यानी सोमवार को एक चुनावी रैली में कहा था, “मामाजी (शिवराज का लोकप्रिय उपनाम) के जो बेटे हैं, उनका नाम पनामा के पेपरों में निकलता है। इन दस्तावेजों में पाकिस्तान के (पूर्व) प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम भी सामने आया था। इस पर पाकिस्तान जैसे देश में शरीफ को जेल में डाल दिया गया था। मगर यहां मुख्यमंत्री के बेटे पर पनामा पेपर मामले में कोई कार्रवाई नहीं होती।”

समचाार एजेंसी भाषा के मुताबिक, राहुल गांधी ने इंदौर में चुनिंदा संपादकों और पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मंगलवार को कहा, “मैं आसन्न विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जा रहा हूं। इन राज्यों में सत्तारूढ़ बीजेपी का इतना भ्रष्टाचार और इतने घोटाले हैं कि कल मैं चकरा गया। पनामा पेपर लीक मामले में शिवराज (परिवार) की कोई भूमिका नहीं है।” बहरहाल, कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) और ई-टेंडरिंग के कुख्यात घोटालों में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री की भूमिका है।

राहुल गांधी के संबंधित बयान के बाद शिवराज ने सोमवार देर रात ट्वीट कर कहा था, “पिछले कई वर्षों से कांग्रेस मेरे और मेरे परिवार के ऊपर अनर्गल आरोप लगा रही है। हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं। लेकिन आज राहुल गांधी ने यह कहकर सारी हदें पार कर दीं कि मेरे बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान का नाम पनामा पेपर्स में आया है।” मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में इस आशय की बात भी कही थी कि उनके बेटे पर झूठा आरोप लगाने के लिए राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया जाएगा।

राहुल गांधी पर मानहानि का केस

शिवराज सिंह के बेटे का नाम पनामा पेपर मामले में लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चौतरफा घिर गए हैं। कन्फ्यूजन में पनामा घोटाले में शिवराज के बेटे का नाम लेने पर राहुल ने गलती तो जरूर मानी, लेकिन तबतक देर हो चुकी थी। शिवराज के बेटे कार्तिकेय ने मंगलवार को राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करा दिया है।

कार्तिकेय के वकील ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में इस बात की जानकारी दी। वकील एस श्रीवास्तव ने कहा कि  कार्तिकेय चौहान ने राहुल गांधी के बयान के बाद उन पर मानहानि का केस दर्ज कराया है। राहुल ने एक रैली के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के बेटे का नाम पनामा पेपर मामले में लिया, यह आपराधिक इरादे से दिया गया एक आपत्तिजनक बयान है। अधिवक्ता ने सबूत के तौर पर अखबार की कटिंग और टीवी न्यूज का हवाला दिया।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here