PM मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के जवाब में राहुल गांधी ने पोस्टर जारी कर किया पलटवार, कहा- ‘आज आप अपने आप को थोड़ा दोषी महसूस कर रहे हैं?’

0

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने आक्रामक अंदाज में प्रचार शुरू कर दिया है। एक तरह जहां राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी हर सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगवा रहे हैं। अब पीएम मोदी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए राहुल गांधी के इस आरोप का जवाब दिया है।

फोटो साभार: @RahulGandhi

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो के जरिए कहा है कि भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष के तंज ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब में ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया।

कई पत्रकारों का कहना है कि बीजेपी द्वारा इस अभियान को राहुल गांधी के तंज के जवाब में शुरू किया गया है जैसा कि 2014 में पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाले’ तंज का आक्रामक तरीके से जवाब दिया था। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आपका चौकीदार दृढ़ता के साथ खड़ा है और राष्ट्र की सेवा कर रहा है। लेकिन, मैं अकेला नहीं हूं। हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वह चौकीदार है। भारत की प्रगति के लिए हर कोई कड़ी मेहनत कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “आज हर भारतीय कह रहा है…मैं भी चौकीदार।” पीएम मोदी ने अपने समर्थकों से अपील की कि वे ‘मैं भी चौकीदार’ का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं। पीएम मोदी के इस वीडियो को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के सभी दिग्गज नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है।

कांग्रेस ने किया पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि आज आप (पीएम मोदी) अपने आपको थोड़ा दोषी महसूस कर रहे हैं? कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक वीडियो के साथ अपने ट्वीट में लिखा है, ‘रक्षात्मक ट्वीट मोदी जी! आज आप अपने आपको थोड़ा दोषी महसूस कर रहे हैं?’ उन्होंने एक पोस्टर भी ट्वीट किया है जिसमें उद्योगपति अनिल अंबानी, गौतम अडानी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के अलावा विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे देश से फरार भगोड़े भी शामिल हैं, जिनके खिलाफ आर्थिक अपराध मामलों की जांच चल रही है।

वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा है, “10 लाख का सूट पहन ठाठ-बाट करने वाला, बैंक भगौड़ों मोदी-मेहुल-माल्या का साथ निभाने वाला, सरकारी ख़ज़ाने से ख़ुद के प्रचार पर ₹5200Cr लुटाने वाला, जनता के पैसे से 84 विदेशी दौरों में सैर-सपाटे पर ₹2010Cr उड़ाने वाला, राफ़ेल में ₹30000 Cr की चोरी कराने वाला, एक ही चौकीदार चोर है!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here