वीडियो: अखिलेश और राहुल की सयुंक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार की हुई फजीहत, नम्बर 1 और 2 को लेकर हुई बहस

0

समाजवादी और कांग्रेस गठबंधन के बाद आज लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राहुल गांधी की सयुंक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस का अयोजन किया गया था। इस मौके पर देश के सभी प्रमुख पत्रकारों को बुलाया गया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार अपना सवाल राहुल गांधी और अखिलेश यादव से कर रहे थे। जिसके वो लोग बारी-बारी जवाब दे रहे थे। कार्यक्रम के दौरान संचालक की बात बीच में काटते हुए एक स्थानीय पत्रकार हडबड़ी के साथ अपना परिचय देते हुए धड़ाधड़ अपने तारीफ के पुल प्रेसवार्ता के बीच में ही बांधने लगा।

स्थानीय पत्रकार भूल गया कि राष्ट्रीय स्तर की प्रेस वार्ता चल रही है और इसमें देश के राष्ट्रीय स्तर के पत्रकार हिस्सा ले रहे है। लेकिन वो सवाल की बजाय अपने चैनल को नम्बर 1 साबित करने पर लगा रहा।

वह पत्रकार तेजी के साथ बोला कि मैंने अभी सवाल नहीं पुछा और कहा कि मैं शबी हैदर हूं। के न्यूज़ उत्तर प्रदेश रिजनल चैनल है। नम्बर 1 चैनल है। उसका मैं रिप्रेजेन्टेटिव हूं।

पत्रकार के इतना कहते ही हाॅल में हंगामा मच गया। सभी पत्रकारों ने हल्ला बोलते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया। राहुल गांधी ने उस पत्रकार की बात बीच में रोक दी और कहा कि यहां बैठे हुए सभी लोग नम्बर 1 है।

इसके बाद भी वह पत्रकार चुप नहीं हुआ और बोला कि मैं नम्बर 1 हूं और ओरिजनल नम्बर 1 हूं। उस पत्रकार के फिर से अपने आप को नम्बर 1 दोहराने पर राहुल गांधी ने मजाक बनाते हुए कहा कि आपने तो बीजेपी वाली बात कर दी। मैं नम्बर 1 हूं। आई एम नम्बर वन, कोई और नम्बर वन नहीं हो सकता।

इतना कहते ही पत्रकार का सारे सदन में मजाक बन गया। लेकिन उसको इस बात का अहसास ही नहीं हुआ और वो अपने सवाल पर डट गया।

राहुल गांधी ने उसका सवाल फिर सुना ही नहीं और नम्बर 1 की बात पर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी भी कहते है कि मैं हूं नम्बर 1, जैसे आपने कहा कि मैं नम्बर हूं।

आपमें और उनमें एक फर्क है। आप कहते हो कि मैं नम्बर वन हूं और वह नम्बर दो है। लेकिन मोदी जी कहते है कि मैं नम्बर 1 हूं और कोई नम्बर टू नहीं है। इसके बाद राहुल उस पत्रकार के जवाब के लिए तैयार हुए और कहा मुझे आपका सवाल ही याद नहीं रहा। फिर उस पत्रकार को दोबारा मौका नहीं मिला लेकिन सारे सदन में उसकी हंसी जरूर बन गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here