गणतंत्र दिवस 2019: नितिन गडकरी के साथ गुफ्तगू करते राहुल गांधी की तस्वीर हुई वायरल, यूजर्स ने बताया- ‘फोटो ऑफ द डे’

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राजपथ पर कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार (26 जनवरी) को देश का 70वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा इस जश्न के साक्षी बने। दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा इस साल गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि हैं। राजपथ पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और तीनों सेना प्रमुखों के साथ अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Photo: @PMishra_Journo

पीएम मोदी इस साल भी पारम्परिक कुर्ता-पायजामा के साथ नेहरू जैकेट पहने नजर आए। उन्होंने राजपथ पहुंच कर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और मुख्य अतिथि की अगवानी एवं उनका स्वागत किया। ध्वजारोहण के दौरान बैंड ने राष्ट्रगान बजाया और 21 तोपों की सलामी दी गई। इसी के साथ तिरंगा भी फहराया गया। इस साल गणतंत्र दिवस की थीम महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से जुड़ी थी और कई राज्यों की झाकियां राष्ट्रपिता पर केंद्रीत रहीं।

सर्द मौसम के बावजूद परेड देखने पहुंचे लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखी। गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित मोदी सरकार के अधिकतर मंत्रियों ने और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एच डी देवेगौड़ा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समारोह में शिरकत की।

इस बार समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली पंक्ति में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बगल में बैठे नजर आए। इस दौरान राहुल गांधी, नितिन गडकरी के साथ काफी देर तक गुफ्तगू करते हुए नजर आए। दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस वायरल तस्वीर में दोनों एक साथ बैठे हुए हैं और आपस में बातें कर रहे हैं।दोनों को काफी देर तक आपस में बात करते देखा गया। यूजर्स द्वारा इसे खूब शेयर किया जा रहा है।

यूजर्स ने बताया- ‘फोटो ऑफ द डे’

ट्विटर पर दोनों की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। कुछ यूजर्स ने इस तस्वीर को ‘फोटो ऑफ द डे’ बताया गया है। वहीं, कुछ लोग फोटो को शेयर कर अपने-अपने अंदाज में तंज कस रहे हैं। देखिए, लोगों के रिएक्शन:-

गडकरी ने की थी इंदिरा गांधी की तारीफ

गौरतलब है कि नितिन गडकरी ने पिछले दिनों पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी की तारीफ थी। गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा था कि उन्हें अपनी क्षमता साबित करने के लिए किसी तरह के आरक्षण की जरूरत नहीं पड़ी और उन्होंने कांग्रेस के अपने समय के पुरुष नेताओं से बेहतर काम किया। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा था कि वह महिला आरक्षण के विरोधी नहीं हैं लेकिन धर्म एवं जाति आधारित राजनीति के खिलाफ हैं। बता दें कि केंद्रीय मंत्री की पार्टी बीेजपी देश में आपातकाल लगाने के लिए इंदिरा गांधी की आलोचना करती रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here