VIDEO: राहुल गांधी ने UPSC परीक्षा पास करने वाली वायनाड की आदिवासी महिला श्रीधन्या सुरेश से की मुलाकात

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (17 अप्रैल) को अखिल भारतीय लोक सेवा परीक्षा में कामयाबी हासिल करने वाली केरल की आदिवासी महिला श्रीधन्या सुरेश से मुलाकात की और उनकी तारीफ की। राहुल गांधी ने वायनाड के सुल्तान बेथेरी में स्थित अतिथि गृह में श्रीधन्या सुरेश से मुलाकात की और उनके साथ दोपहर का भोजन किया।

श्रीधन्या ने UPSC की 2018 की परीक्षा में 410वीं रैंक हासिल की है। बता दें कि राहुल गांधी इस बार उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा केरल के वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

राहुल गांधी
फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, वायनाड जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की परियोजना महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) ने 22 साल की महिला की लोक सेवा की परीक्षा पास करने में मदद की। उनके माता-पिता परियोजना के लाभांवित हैं। वायनाड के गरीब परिवार की सुरेश ने लोक सेवा परीक्षा 2018 में 410वां स्थान प्राप्त किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनमें आत्म विश्वास है और वह एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने मुश्किलों का सामना किया है। मनरेगा योजना की आलोचना करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यह संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गई पहल थी जिसने सुरेश की शीर्ष परीक्षा पास करने में मदद की। गांधी ने मनरेगा ने एक सुरेश को बनाया है और ‘न्याय’ के जरिए केरल एवं अन्य दक्षिणी राज्यों में हजारों सुरेश बनेंगे। न्याय कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी योजना है। पार्टी ने सत्ता में आने के बाद गरीबों को यह देने का वादा किया है।

बता दें कि, इससे पहले ट्वीट के जरिए श्रीधन्य सुरेश को बधाई दी थी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “वायनाड की श्रीधन्य सुरेश सिविल सेवा में उत्तीर्ण होने वाली केरल की पहली आदिवासी लड़की हैं। श्रीधन्य की कठिन मेहनत और समर्पण के कारण उनका सपना साकार हुआ। मैं श्रीधन्य और उनके परिवार को बधाई देता हूं और उनके चुने हुए करियर के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here