पूर्व सैनिकों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, बोले- अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ दिए जा सकते हैं, लेकिन सैनिकों को OROP नहीं

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार (27 अक्टूबर) को दिल्ली में पार्टी हेडक्वॉटर्स में पूर्व सैन्यकर्मियों से मुलाकात की। इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी को कुछ भी करने के लिए 30,000 करोड़ रुपये तो दिए जा सकते हैं, लेकिन हमारे सैनिकों को OROP (वन रैंक वन पेंशन) नहीं दिया जा सकता। साथ ही राहुल ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया।

राहुल गांधी
फोटो: @INCIndia

सेना के पूर्व कर्मचारियों से मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, आज हमारे बीच एक बहुत ही लाभप्रद बैठक हुई। इस दौरान कुछ चीजें सामने आईं। OROP (वन रैंक वन पेंशन) मुद्दा भी सामने आया और पूर्व सैनिकों ने स्पष्ट रूप से कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा OROP लागू नहीं किया गया है। साथ ही राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया।

राहुल गांधी ने आगे कहा, जम्मू-कश्मीर की स्थिति खराब है, सरकार के गलत गैर-रणनीतिक दृष्टिकोण और हमारे सैनिकों द्वारा भुगतान की जाने वाली कीमत सामने आ गई। इस बीच राफेल का मामला सामने आया। यह सब चीजें जुड़ी हुई हैं। कनेक्शन यह है कि अनिल अंबानी को कुछ भी करने के लिए 30,000 करोड़ रुपये तो दिए जा सकते हैं, लेकिन हमारे सैनिकों को OROP (वन रैंक वन पेंशन) नहीं दिया जा सकता।

बता दें कि राहुल गांधी राफेल मुद्दे पर सरकार के खिलाफ कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस सौदे को बहुत बड़ा भ्रष्टाचार बताकर पीएम मोदी का इस्तीफा भी मांगा है। कांग्रेस अध्यक्ष पिछले कई दिनों से लगातार राफेल विमान और कई अन्य मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here