मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- “अनाज गोदाम में सड़ रहा है जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतज़ार कर रहे हैं”

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार से आग्रह किया कि राशनकार्ड नहीं होने के कारण सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) का लाभ नहीं उठा पा रहे लोगों को तत्काल राशनकार्ड जारी किए जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संकट के कारण पश्चिम एशियाई देशों में हजारों भारतीय कामगार मुश्किल का सामना कर रहे हैं और ऐसे में सरकार को उन्हें वापस लाने की व्यवस्था करनी चाहिए।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”हम सरकार से अपील करते हैं कि इस संकट में तत्काल राशनकार्ड जारी किए जाएं। ये उन सभी के लिए हों जो इस लॉकडाउन में अन्न की कमी से जूझ रहे हैं।” उनके मुताबिक लाखों देशवासी बिना राशनकार्ड के पीडीएस का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। अनाज गोदाम में सड़ रहा है जबकि सैकड़ों भूखे पेट इंतज़ार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह स्थिति अमानवीय है।

पश्चिम एशिया में मुश्किल का सामना कर रहे लोगों का उल्लेख करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ”पश्चिम एशिया में कोविड-19 के संकट और कारोबारों के बंद होने से हजारों भारतीय कामगार बहुत मुश्किल में हैं और वे भारत लौटने के लिए परेशान हैं।” उन्होंने कहा कि सरकार को हमारे भाई एवं बहनों को वापस लाने के लिए विमानों की व्यवस्था करनी चाहिए और यह कदम उन्हें पृथक रखने की योजना के साथ उठाया जाए।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “टेस्ट किट ख़रीद में देरी की गयी,अब देश में इसकी भयंकर कमी है।हर 10 लाख देशवासियों के लिए मात्र 149 टेस्ट उपलब्ध हैं। लाओस(157), नाइजर(182) जैसे देशों में हमारी गिनती हो रही है। बड़े स्तर पे टेस्टिंग से #Covid19 मरीज़ की पहचान/पृथक इलाज संभव है। इसमें हम अब तक असफल हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here