मोदी जी का नारा बदल गया है- पहले था ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’, मगर अब नया नारा है ‘बेटी बचाओ बीजेपी के MLA से’: राहुल गांधी

0

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने है, राज्य में सियासी बाजी जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। कर्नाटक में सत्ता पाने के लिए इस बार बीजेपी इन चुनावों में हर संभव कोशिश कर रही है। इसी बीच, राहुल गांधी ने आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला करते हुए कहा है कि अब पार्टी का नारा बदल गया है।

मोदी
photo- @INCIndia

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार(4 मई) को कर्नाटक के कलगी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘मोदी जी का नारा बदल गया है- पहले था ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’, मगर अब नया नारा है ‘बेटी बचाओ बीजेपी के MLA से।’

साथ ही राहुल ने कहा कि, ‘पूरे देश में बीजेपी/आरएसएस के लोग दलितों को कुचल रहे हैं और मार रहे हैं और जो व्यक्ति अंबेडकर जी की बात करते हैं उनके मुंह से एक शब्द भी नहीं निकलता।’

कर्नाटक के कलगी में राहुल गांधी के भाषण की कुछ मुख्य बातें :

आने वाले समय में हम पूरे कर्नाटक में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगवायेंगे, ताकि कर्नाटक का किसान अपनी उपज सही दाम पर बेच सके।
. अमित शाह ने खुद कहा सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री येदियुरप्पा थे। क्या मोदी जी चाहते हैं कि रेड्डी ब्रदर्स, येदियुरप्पा कर्नाटक का पैसा लूटें?
. नरेन्द्र मोदी जी पेट्रोल से बच रहा पूरा पैसा अपने 5-10 उद्योगपति मित्रों को दे रहे हैं।
. हमारी लड़ाई कर्नाटक की जनता का पैसा दिलवाने की लड़ाई है। बीजेपी के लोग आपका पैसा छीनते हैं नीरव मोदी, रेड्डी ब्रदर्स को देते हैं।
. हमारी सरकार कर्नाटक में महिलाओं के रोज़गार के लिये काम करेगी, इस बात को मोदी जी ने भी माना है।
. मोदी जी का नारा बदल गया है – पहले था ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’; मगर अब नया नारा है ‘बेटी बचाओ बीजेपी के एमएलए से’।
. जब हमारी सरकार ने कर्नाटक के किसान का 8000 करोड़ रुपया माफ किया, तब मोदी जी ने कर्नाटक के किसान की एक रुपये की मदद नहीं की।
. 2019 में जैसे ही कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी 10 दिन के अंदर हम हिंदुस्तान के किसान का कर्जा माफ करके दिखा देंगे।
. 4 साल में मोदी जी ने किसानों का एक रुपया माफ नहीं किया, अब एक साल बचा है और वो एक रुपया माफ नहीं करेंगे।
. नरेन्द्र मोदी जी ढाई लाख करोड़ रुपये हिन्दुस्तान के सबसे अमीर लोगों का माफ कर सकते हैं, लेकिन किसानों का एक रुपया माफ नहीं कर सकते।
. उनके मंत्री पीयूष गोयल देश को नहीं बताते कि उनकी कंपनी है, छुपाते हैं और फिर उसको बेच देते हैं, करोड़ों रुपया कमाते हैं लेकिन नरेन्द्र मोदी जी एक शब्द नहीं कहते।
. पूरे देश के बिजनेस बंद हो गये लेकिन अमित शाह का पुत्र 50 हजार को तीन महीने में 80 करोड़ रुपये में बदल देता है, नाक के सामने चोरी हो रही है लेकिन मोदी जी एक शब्द नहीं कहते।
. हिन्दुस्तान की सरकार पूरे देश में जितना पैसा दलितों और आदिवासियों को देती है उसका आधा पैसा कर्नाटक की सरकार अकेले दलितों और आदिवासियों को देती है।
. पूरे देश में बीजेपी/आरएसएस के लोग दलितों को कुचल रहे हैं और मार रहे हैं, और जो व्यक्ति अंबेडकर जी की बात करते हैं उनके मुंह से एक शब्द भी नहीं निकलता।
. बीजेपी के लोग चाहते हैं कि कर्नाटक को आरएसएस चलाए। आपकी जो भाषा, इतिहास, संस्कृति, खाना है, उसे बीजेपी/आरएसएस के लोग कुचलना चाहते हैं।

बता दें कि, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कर्नाटक चुनावों के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर कुछ ज्यादा ही तेज हो गया है। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।

देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here