राहुल गांधी बोले- जो लोग BJP-RSS के खिलाफ बोलते हैं उन्हें मार दिया जाता है

0

हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुलकर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार(5 सितंबर) को बेंगलुरु में गोली मारकर हत्या कर दी गई। गौरी लंकेश की मौत के बाद सियासी पारा भी गर्म हो गया है, कांग्रेस और बीजेपी में कहासुनी पलटवार जारी हो गया है। गौरी लंकेश की हत्या मामले को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर करारा हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि यह बहुत दुख की बात है, कट्टरपंथियों के खिलाफ आवाज उठाने वाली वरिष्ठ पत्रकार की हत्या कर दी गई। मैं गौरी शंकर के परिवार वालों से कहना चाहता हूं कि पूरा देश उनके साथ है। साथ ही राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि यह आरएसएस और भाजपा की विचारधारा है, सच्चाई को दबाने की, लेकिन यह नहीं किया जा सकता है। आप कितनी भी कोशिश कर लीजिए, सच्चाई को दबाया नहीं जा सकता है।

साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि, जो लोग बीजेपी-RSS के खिलाफ बोलते हैं उन्हें पीटा जाता है, हमला किया जाता है और मार भी दिया जाता है। उन्होंने कहा कि हमने मुख्यमंत्री से बात की है कि जो लोग दोषी हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, प्रधान मंत्री एक कुशल हिंदुत्ववादी राजनीतिज्ञ हैं, उनकी हर बात के दो मतलब होते हैं, एक जो दुनिया को दिखाने के लिए होता है और दूसरा जो उनका मुख्य एजेंडा हैं।

देखिए वीडियो

वहीं दूसरी और राहुल के इस बयान के बाद बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने कहा कि हत्या में राइट विंग के संलिप्त होने का कोई सबूत नहीं मिला है। मोदी को निशाने पर लिए जाने के बाद नितिन गडकरी ने कहा कि राहुल गांधी का बयान शर्मनाक है मोदी किसी पार्टी के पीएम नहीं बल्कि पूरे देश के पीएम है।

बता दें कि, इससे पहले इस जघन्य हत्याकांड पर राहुल गांधी ने मार्मिक ट्वीट करते हुए कहा कि सच्चाई कभी भी चुप नहीं होगी गौरी लंकेश हमारे दिलों में रहेगी। मेरी संवेदना और उनके परिवार के साथ है और अपराधियों को दंडित किया जाना चाहिए।

बता दें कि, मंगलवार रात करीब 8.30 बजे अज्ञात हमलावरों ने बंगलुरु में गौरी लंकेश की घर पर गोली मारकर हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here