विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज के बाद राहुल गांधी ने PM मोदी को दिया पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर चुनौती, कहा- दाम कम करिए नहीं तो…

0

ओलंपिक रजत पदक विजेता रह चुके खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पिछले दिनों देश में फिटनेस को लेकर जागरूकता अभियान के तहत व्यायाम करते हुए टि्वटर पर एक फिटनेस चैलेंज अभियान शुरू किया था। अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग करते हुए उनसे भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की थी, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रितिक रोशन और सायना नेहवाल को चैलेंज दिया।

राहुल गांधी
(Photo Courtesy: Twitter/The Indian Express)

केंद्रीय मंत्री के चैलेंज को विराट कोहली ने स्वीकार कर लिया है और इसे पूरा करते हुए तीन अन्य लोगों को इसमें टैग किया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल है, जिसे पीएम मोदी ने भी स्वीकार कर लिया है। पीएम मोदी ने कहा है कि मैं जल्द ही अपनी फिटनेस का वीडियो जारी करुंगा। अब इस पूरे घटनाक्रम में एक और शख्स की एंट्री हो गई है। वह हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। जी हां, उन्होंने भी विराट कोहली की तरह ही प्रधानमंत्री मोदी को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर चैलेंज दिए हैं।

फिटनेस चैलेंज अभियान के सहारे राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘डियर PM, यह देखकर अच्छा लगा कि आपने विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार किया। अब मैं भी आपको एक चैलेंज देता हूं।’ राहुल ने आगे लिखा कि आप पेट्रोल-डीजल के दाम कम करिए या कांग्रेस पार्टी राष्ट्रव्यापी आंदोलन कर आपको ऐसा करने के लिए मजबूर करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने अखिरी में लिखा, ‘मैं आपके जवाब का इंतजार कर रहा हूं।’

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार (24 मई) को भी पेट्रोल तथा डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला 11वें दिन भी जारी रहा। मुंबई में पेट्रोल का दाम गुरुवार 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 85 रुपये प्रति लीटर के पार कर गया, जबकि डीजल 73 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया। वहीं, दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल 30 पैसे और मंहगा होकर 77 रुपए प्रति लीटर को पार कर गया है।

फिटनेस चैलेंज पर चढ़ा सियासी पारा

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘मोदी जी ईंधन की कीमतें लगातार 11वें दिन बढ़ने पर मौन हैं। उनके कैबिनेट मंत्री चेतावनी देते हैं कि अगर ईंधन की कीमतें कम हुईं तो जनकल्याण से जुड़ी योजनाओं पर खर्च कम हो जाएगा।’ उन्होंने सवाल किया, ‘क्या ईंधन की कीमतें कम करने के लिए प्रधानमंत्री केंद्रीय उत्पाद शुल्क के जरिए पिछले चार साल में लूटे गए 10 लाख करोड़ रुपये का उपयोग करने की राष्ट्र की चुनौती स्वीकार करेंगे?’

उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कई सवाल पूछते हुए कहा, “अपने वादे के अनुसार 2 करोड़ नौकरियां उपलब्ध कराकर युवाओं का जॉब फिटनेस उन्हें लौटा दें। न्यूनतम समर्थन मूल्य के रूप में फसल की लागत और 50 प्रतिशत प्रॉफिट देकर किसानों की फिटनेस सुनिश्चित करें।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे लिखा, “पीएम मोदी अपने वादे के मुताबिक विदेश से 80 लाख करोड़ का कालाधन वापस लाकर देश का एंटी करप्शन फिटनेस सुनिश्चित करने का चैलेंज पूरा करें। इसके अलावा पीएम मोदी पाक समर्थित आतंकवाद और डोकलाम में चीन के दखल को समाप्त कर नेशनल सिक्योरिटी फिटनेस को भी सुनिश्चित करें।”

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने ट्वीट कर कहा, “डियर पीएम मोदी, मैं सोशल मीडिया पर अपनी बीए, एमए और एमबीए की डिग्री डाल रहा हूं। क्या आप ‘डिग्री फिट है चैलेंज’ के लिए तैयार है।” उन्होंने आगे कहा कि मैं आपके जवाब का इंतजार करुंगा।

इससे पहले बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी विराट कोहली की तरह ही प्रधानमंत्री मोदी को तीन चैलेंज दिए हैं। तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”मैं विराट कोहली से मिले फिटनेस चैलेंज को नरेंद्र मोदी द्वारा स्वीकार करने के खिलाफ नहीं हूं। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप युवाओं को रोजगार देने, किसानों को राहत देने और दलितों-अल्पसंख्यों के खिलाफ अंहिसा का वादा करने की चुनौती स्वीकार करिए। क्या मोदी सर मेरी चुनौती स्वीकार करेंगे?”

वायरल हुआ फिटनेस चैलेंज अभियान

बता दें कि खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ द्वारा शुरु किया गया फिटनेस अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस अभियान की शुरूआत करते हुए राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऊर्जा से प्रेरणा लेने की बात करते हुए कहा था, ‘मैं जब प्रधानमंत्री जी को देखता हूं तो उनसे प्रेरित होता हूं। उनमें एक जबर्दस्त ऊर्जा है दिन रात काम करने की। वह चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाए। मैं उनसे प्रेरित होकर चाहता हूं कि आप अपना व्यायाम करते हुए वीडियो बनाये और दूसरों को प्रेरित करें।’ जिसके बाद राठौड़ ने अपने ट्वीट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और अभिनेता रितिक रोशन को टैग कर चैलेंज दिया था।

विराट कोहली ने केंद्रीय मंत्री के इस चैलेंज स्वीकार किया और इसे पूरा करते हुए तीन अन्य लोगों को इसमें टैग किया। विराट ने अपना वीडियो ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महेंद्र सिंह धोनी और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को फिटनेस चैलेंज कबूल करने की चुनौती दी थी। विराट कोहली ने शुरुआत में कहा कि मिस्टर राठौड़ का चैलेंज स्वीकार करते हैं और अपनी फेवरिट एक्सरसाइज करते हैं।

कोहली ने इस दौरान 20 स्पाइडर प्लैंक किए। कोहली ने इसके बाद कहा, ‘मैं अब अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और महेंद्र सिंह धोनी भाई को इसके लिए चैलेंज करता हूं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कोहली के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। वह जल्दी ही अपना विडियो शेयर करेंगे। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”मैं चैलेंज स्वीकार करता हूं विराट, मैं अपना फिटनेस चैलेंज वीडियो जल्द अपलोड करूंगा।”

राठौड़ की इस मुहिम को ट्विटर पर लोगों ने काफी सराहा है और अपने वीडियो तथा फोटो भी डाले हैं। इससे पहले पिछले साल भी राठौड़ ने जिम में वर्जिश करती अपनी वीडियो ट्विटर पर डालकर युवाओं को फिटनेस के लिये प्रेरित किया था।इस साल की शुरुआत में राठौड़ ने युवाओं में खेल संस्कृति के विकास के लिये ‘खेलो इंडिया’ मुहिम के तहत पहले स्कूली खेलों का आयोजन किया था। पिछले सप्ताह ही कैबिनेट में हुए फेरबदल में राठौड़ को सूचना और प्रसारण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार भी दिया गया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here