LIC की हिस्सेदारी बेचने पर भड़के राहुल गांधी, कहा- “मोदी जी ‘सरकारी कंपनी बेचो’ मुहीम चला रहे हैं”

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि वह सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों का निजीकरण कर खजाने को भरने में जुटे हैं। बता दें कि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अलग-अलग मुद्दों पर केंद्र सरकार को निशाना बनाते रहते हैं। इस बार सरकारी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) को लेकर एक खबर पर उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया।

File Photo: PTI

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद ने ट्वीट कर कहा, “मोदी जी ‘सरकारी कंपनी बेचो’ मुहिम चला रहे हैं। खुद की बनायी आर्थिक बेहाली की भरपाई के लिए देश की सम्पत्ति को थोड़ा-थोड़ा करके बेचा जा रहा है। जनता के भविष्य और भरोसे को ताक पे रखकर LIC को बेचना मोदी सरकार का एक और शर्मनाक प्रयास है।”

इसके साथ ही उन्होंने एक खबर भी पोस्ट की है जिसमें लिखा है, “एलआईसी में 25 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर खज़ाना भरेगी केंद्र सरकार।”

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार एलआईसी का 25% शेयर बेचने का मन बना चुकी है। योजना के मुताबिक, वह जल्द ही इस दिग्गज कंपनी का IPO लाने वाली है। इसके लिए रेग्युलेटरी प्रॉसेस पूरा किया जा रहा है।

बता दें कि, राहुल गांधी लंबे समय से केंद्र की आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाते रहे हैं। इससे पहले भी, राहुल गांधी निजीकरण, कोरोना वायरस महामारी, बेरोजगारी, लटकी हुई सरकारी परीक्षाओं, अर्थव्यवस्था समेत अन्य मुद्दों पर सरकार पर वार कर चुके हैं।

Previous articleग्रेटर नोएडा में दिल्ली के कैब ड्राइवर आफताब आलम की हत्या, मृतक के बेटे ने लगाया मॉब लिंचिंग का आरोप
Next articleअभिनेत्री मलाइका अरोड़ा की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट वायरल होने पर फूटा बहन अमृता अरोड़ा का गुस्सा, सोशल मीडिया यूजर्स को लगाई फटकार