कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन

0
2

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार (4 अप्रैल) को अपनी दूसरी संसदीय सीट केरल के वायनाड से नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन के दौरान गांधी के साथ उनकी बहन और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। इससे पहले राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से वायनाड पहुंचे। राहुल बुधवार रात को यहां पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। पर्चा भरने के बाद वह रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं।

नामांकन करने के बाद राहुल गांधी रोड अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्‍य नेताओं के साथ रोड शो कर रहे हैं। करीब दो किलोमीटर लंबे रोड शो के जरिए राहुल गांधी इस सीट पर अपनी सियासी ताकत का अहसास करा रहे हैं। राहुल गांधी के रोड शो को देखते हुए बड़ी संख्‍या में कांग्रेस कायकर्ता उनके स्‍वागत में जमा हुए हैं। बताया जा रहा है कि पहले राहुल गांधी के रोड शो अनुमति नहीं मिली थी, लेकिन बाद में सरकार ने उन्‍हें अनुमति दे दी।

राहुल गांधी इस बार अपनी परंपरागत सीट अमेठी के साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वायनाड से चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था, ‘दक्षिण भारत में एक भावना है कि मौजूदा सरकार में उन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दक्षिण भारत को लगता है कि पीएम उससे शत्रुता का भाव रखते हैं। उनको लगता है कि इस देश की, निर्णय लेने की प्रक्रिया में उनको शामिल नहीं किया जा रहा है।’

नामांकन दाखिल करने के बाद अब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दो किलोमीटर का एक रोड शो कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने दावा किया था कि राहुल गांधी की उम्मीदवारी से वायनाड संसदीय क्षेत्र के लोग बेहद उत्साहित हैं। वासनिक ने पत्रकारों से कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी और यूडीएफ ने राहुल जी को केरल से चुनाव लड़ने का निमंत्रण दिया था। इसी तरह के निमंत्रण कर्नाटक और तमिलनाडु से भी आए थे।

बता दें कि कांग्रेस ने 31 मार्च को बड़ा ऐलान करते हुए बताया था कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ केरल के वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। केरल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि गांधी ने प्रदेश इकाई के अनुरोध के बाद वायनाड से लड़ने पर सहमति जताई है। एंटनी ने कहा, राहुल गांधी केरल की वायनाड संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here